Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

MP : एक बार फिर गरबा पर गदर, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का विवादित बयान, गरबा पंडाल में मुस्लिमों की एंट्री पर लगे बैन

Janjwar Desk
29 Sep 2022 3:36 AM GMT
MP : एक बार फिर गरबा पर गदर, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का विवादित बयान, गरबा पंडाल में मुस्लिमों की एंट्री पर लगे बैन
x



MP News : भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ( BJP MP Pragya Singh thakut ) ने कहा कि एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) की तुलना पीएफआई ( PFI ) से करना उनका मानसिक दिवालियापन है।

MP News : देशभर में धूमधाम से जारी नवरात्र पूजा के बीच एक फिर गदर मचाने की तैयारी है। भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ( Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने न केवल विवादित बयान दिया है बल्कि गरबा पंडालों ( Garba Pandal ) को लेकर कहा कि उसमें आईडी चेक करके ही प्रवेश दिया जाए। पंडाल में मुस्लिम समुदाय के लोगों की गरबा पंडाल में एंट्री को बैन कर दिया जाए। हम अपनी पूजा पद्धति को शुद्ध रखना चाहते हैं। हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रमों में मुस्लिम समुदाय ( Muslim community ) के पंडाल, उनकी वस्तुओं और उनकी सभी गतिविधियां प्रतिबंधित होनी चाहिए।

RSS की PFI से तुलना दिग्विजय का मानसिक दिवालियापन

भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ( BJP MP Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने पीएफआई ( PFI) के बैन को लेकर सवाल पूछे जाने पर एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भोपाल से लोकसभा का चुनाव हार चुके व्यक्ति द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) की तुलना पीएफआई ( PFI ) से करना उनका मानसिक दिवालियापन है। उन्हें अपने रक्त की जांच करवानी चाहिए। सांसद ( ( Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने कहा कि उज्जैन, इंदौर तक लोग पकड़े गए हैं। पूरे देश में पीएफआई के लोगों ने हंगामा मचा रखा है। उन्होंने कहा कि पीएफआई के लोग नहीं सुधरे तो उन पर आजीवन बैन लगा देना चाहिए।

मंत्री उषा ठाकुर कर चुकी हैं आईडी से एंट्री की अपील

मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में लव जिहाद के बढ़ते मामले को लेकर गरबा पंडाल में आईडी कार्ड से एंट्री देने की अपील की जा रही है। इससे पहले संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने भी गरबा पंडाल संचालकों से अनुरोध किया था। मंत्री ठाकुर के बयान का हिंदू संगठनों ने खुलकर समर्थन किया था।

नफरत न फैलाएं साध्वी : कांग्रेस

भाजपा सांसद के बयान पर पलटवार करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता व प्रदेश मीडिया कोआर्डिनेटर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान को नफरत फैलाने वाला करार दिया है। उन्होंने कहा कि आरएसएस प्रमुख मस्जिद इमाम से मिलने जाते हैं। मोदी जी के साथ घर पर अब्बास रहते हैं। उनकी माताजी ईद पर उसके लिये पकवान बनाती हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजान के वक्त अपना भाषण रोक देते हैं। साध्वी को सबसे पहले इन लोगों का विरोध का साहस दिखाना चाहिए। साध्वी को चाहिए कि वो नफरत का जहर घोलना बंद कर दें।

MP News : बता दें कि देवी दुर्गा के नौ दिवसीय उत्सव के दौरान पारंपरिक गरबा नृत्य आयोजित किया जाता है जो इस साल 26 सितंबर से शुरू हुआ है। इस बीच साध्वी का बयान चौंकाने वाला है। इससे पहले मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने भी लव जिहाद को रोकने के लिए गरबा पंडालों में एंट्री की इजाजत पहचान पत्रों की जांच के बाद ही देने की अपील कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि अब गरबा आयोजक सतर्क हैं। गरबा में आने वालों को पहचान पत्र लाना होगा। गरबा लव जिहाद का जरिया बन गया था।



Next Story

विविध