Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन को फिर बड़ा झटका, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Janjwar Desk
13 Jun 2022 7:30 AM GMT
Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन को कोर्ट से फिर लगा बड़ा झटका, 20 जुलाई तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत
x

Satyendra Jain News : सत्येंद्र जैन को कोर्ट से फिर लगा बड़ा झटका, 20 जुलाई तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Satyendra Jain News : दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal ) के मंत्री और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain News) को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है, मनी लॉन्ड्रिग केस में कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है...

Satyendra Jain News : दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal ) के मंत्री और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain News) को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिग केस में कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

जमानत याचिका पर मंगलवार को होंगी सुनवाई

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain News) को ईडी ने 30 मई को गिरफ्तार किया था। इससे पहले 9 जून को कोर्ट ने उन्हें 13 जून तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी में भेज दिया था। यह समय सीमा आज खत्म होने से पहले उन्हें एक बार फिर राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय संभालने वाले सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain News) की ओर से कोर्ट में जमानत याचिका भी दायर की गई है। इस पर मंगलवार को 11 बजे सुनवाई होगी।

सत्येंद्र जैन के घर हुई थी छापेमारी

इससे पहले मंगलवार को ईडी कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के दौरान सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपए की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किए गए हैं। 9 जून को कोर्ट से बाहर निकलते समय सत्येंद्र जैन की तबीयत भी बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया था।

अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं सत्येंद्र जैन का बचाव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी सत्येंद्र जैन का लगातार बचाव कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो यहां तक कहा है कि उन्होंने खुद सारे कागजात देखे हैं और सत्येंद्र जैन निर्दोष हैं। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को कट्टर ईमानदार बताया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध