Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

महिला सांसदों के साथ सेल्फी पोस्ट कर फंसे शशि थरूर, जानिए, ऐसा क्या कर दिया थरूर ने कि मांगनी पड़ी माफी

Janjwar Desk
29 Nov 2021 2:56 PM GMT
महिला सांसदों के साथ सेल्फी पोस्ट कर फंसे शशि थरूर, जानिए, ऐसा क्या कर दिया थरूर ने  कि मांगनी पड़ी माफी
x
Shashi Tharoor selfie controversy: 6 महिला सांसदों के साथ कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Congress MP Shashi Tharoor) की एक तस्वीर वायरल हो गई है. इस तस्वीर को खुद शशि थरूर ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है.

Shashi Tharoor selfie controversy: 6 महिला सांसदों के साथ कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Congress MP Shashi Tharoor) की एक तस्वीर वायरल हो गई है. इस तस्वीर को खुद शशि थरूर ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. यह तस्वीर संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन (First day of winter session of Parliament) का है. तस्वीर पर कई महिलाओं ने शशि थरूर की सोच पर सवाल उठाए हैं.

दरअसल, कांग्रेस सांसद थरूर ने तस्वीर को शेयर करते समय लिखा कि कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरे छह साथी सांसदों के साथ. इस तस्वीर में कांग्रेस सांसद परनीत कौर और जोथिमनी, टीएमसी सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले, डीएमके सांसद थमिजाची थंगापांडियन मौजूद हैं.

बाद में थरूर ने कुछ लोगों को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी और कहा कि महिला सांसदों के कहने पर ही यह सेल्फी ली गई और ट्विटर पर पोस्ट की गई तथा यह सब अच्छे मिजाज के साथ किया गया।

थरूर ने सुप्रिया सुले, परनीत कौर, थमीजाची थंगापंडियन, मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां रूही और ज्योतिमणि के साथ सेल्फी साझा करते हुए ट्वीट किया, कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक स्थान नहीं है? आज सुबह अपनी छह साथी सांसदों के साथ। कई इंटरनेट यूजर ने उन पर लिंग के आधार पर भेदभाव और आपत्तिजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट किया, आप इन्हें आकर्षण की वस्तु के तौर पर पेश करके संसद एवं राजनीति में इन महिला सांसदों के योगदान को कमतर कर रहे हैं। संसद में महिलाओं को वस्तु की तरह पेश करना बंद करिए। वकील करुणा नंदी और कुछ अन्य लोगों ने भी थरूर की आलोचना की।

इसके बाद थरूर ने कहा, यह सेल्फी महिला सांसदों की पहल थी जो अच्छे मिजाज में ली गई थी और इन महिला सांसदों ने इसी भावना के साथ इस तस्वीर को ट्वीट करने के लिए कहा था। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा और कुछ लोगों ने थरूर का बचाव भी किया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध