Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कौशल किशोर पर बोला हमला, कहा - ऐसे लोगों की दकियानूसी सोच को झेलने के लिए मजबूर हैं महिलाएं, पीएम करें बर्खास्त

Janjwar Desk
18 Nov 2022 3:24 AM GMT
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कौशल किशोर पर बोला हमला, कहा - ऐसे लोगों की दकियानूसी सोच को झेलने के लिए मजबूर हैं महिलाएं, PM करें बर्खास्त
x

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कौशल किशोर पर बोला हमला, कहा - ऐसे लोगों की दकियानूसी सोच को झेलने के लिए मजबूर हैं महिलाएं, PM करें बर्खास्त 

Kaushal Kishor Controversial Statement : मोदी के मंत्रिपरिषद में शामिल कौशल किशोर का कहना है कि शिक्षित लड़कियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे ऐसा क्यों कर रही हैं। उन्हें ऐसे रिश्तों में नहीं पड़ना चाहिए।

Kaushal Kishor Controversial Statement : कुछ दिनों पहले देश की दिल्ली में एक महिला की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब द्वारा हत्या पर मोदी के मंत्री कौशल किशोर ( Kaushal Kishor ) ने विवादास्पद बयान देकर सबको चौंका दिया है। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा है कि शिक्षित लड़कियां अपने माता-पिता को छोड़ देती हैं और लिव-इन रिलेशनशिप ( live in relationship ) का विकल्प चुनती हैं। शिक्षित लड़कियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे ऐसा क्यों कर रही हैं। उन्हें ऐसे रिश्तों में नहीं पड़ना चाहिए। कौशल किशोर के इस बयान पर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ( Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi ) ने पलटवार किया है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है।

दरअसल, कौशल किशोर ( Kaushal Kishor ) ने श्रद्धा वाकर हत्याकांड ( shraddha murder case ) का जिक्र करते हुए कहा कि ये घटनाएं उन सभी लड़कियों के साथ हो रही हैं जो अच्छी तरह से शिक्षित हैं और सोचती हैं कि वे बहुत स्पष्टवादी हैं और अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने की क्षमता रखती हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि वे लिव-इन रिलेशनशिप में क्यों कर रह रहे हैं? अगर उन्हें ऐसा करना है, तो लिव-इन रिलेशनशिप के लिए उचित पंजीकरण होना चाहिए। अगर माता-पिता ऐसे रिश्तों के लिए सार्वजनिक रूप से तैयार नहीं हैं तो आपको कोर्ट मैरिज करनी चाहिए और फिर साथ रहना चाहिए।

साथ ही लड़कियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे ऐसा क्यों कर रही हैं। इस तरह की घटनाओं के लिए शिक्षित लड़कियां ही जिम्मेदार होती हैं, क्योंकि पिता और मां दोनों ने रिश्ते से इनकार कर दिया था। शिक्षित लड़कियों को ऐसे रिश्तों में नहीं आना चाहिए।

प्रियंका ने कौशाल किशोर के बयान को बताया बकवास




केंद्रीय मंत्री के बयान पर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ( Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi ) ने ट्वीट कर हमला बोला है। उन्होंने मंत्री के बयान की सख्त आलोचना करते हुए कहा कि आश्चर्य है कि उन्होंने यह नहीं कहा कि इस देश में जन्म लेने के लिए लड़कियां जिम्मेदार हैं। बेशर्म, हृदयहीन और क्रूर, सभी समस्याओं के लिए महिलाओं को दोष देने की मानसिकता पनप रही है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि अगर @PMOIndia वास्तव में महिला शक्ति के बारे में जो कहते हैं उसका कोई मतलब है तो उन्हें इस केंद्रीय मंत्री को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। हम महिलाएं समाज में इस तरह के पितृसत्तात्मक बकवास का बोझ उठाने के लिए पर्याप्त हैं।

Shraddha Murder Case : बता दें कि यू-ट्यूबर आफताब पूनावाला ने कुछ दिनों पहले दिल्ली के महरौली में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या shraddha walker murder case कर दी थी। फिर उसने शरीर को काट दिया और टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने घर में लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा। बाद में आफताब ने राजधानी के कुछ हिस्सों में टुकड़ों का निपटान किया। वाकर के पिता अंतर-धार्मिक संबंधों के खिलाफ थे।

Next Story

विविध