Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ, जानें क्यों हुई हत्या

Janjwar Desk
30 May 2022 3:03 AM GMT
Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ, क्यों हुई हत्या, जानें पूरी कहानी
x

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ, क्यों हुई हत्या, जानें पूरी कहानी

Sidhu Moose Wala Murder: डीजीपी ने खुलासा किया, सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi gang) शामिल है। गिरोह के सदस्य लकी ने कनाडा (Canada) से घटना की जिम्मेदारी ली है।

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी सिंगर (Punjabi singer) और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose wala) की रविवार को दिनदहाड़े अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। देर रात पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी के भवरा (DGP VK Bhavra) ने कहा, सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT- एसआईटी) का गठन किया जाएगा।

साथ ही डीजीपी ने खुलासा किया, सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi gang) शामिल है। गिरोह के सदस्य लकी ने कनाडा (Canada) से घटना की जिम्मेदारी ली है। इसके अलावा डीजीपी ने कहा कि मूसेवाला की हत्या गिरोहों के बीच आपसी दुश्मनी का परिणाम लग रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डीजीपी वी के भवरा ने आगे खुलासा करते हुए बताया, मूसेवाला के पास निजी बुलेटप्रूव वाहन था। लेकिन जब वह घर से निकले तो अपने साथ बुलेटप्रूव वाहन नहीं लेकर गए।

अपने घर से निकलने के बाद सिद्धू मूसेवाला 2 अन्य लोगों के साथ मनसा जिले में अपनी कार चला रहे थे। तभी आगे और पीछे से मूसेवाला की कार को दो दो कारों ने घेर लिया। इस दौरान उनकी कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुए मूसेवाला को जब अस्पताल लेकर जाया गया तो डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डीजीपी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस केस को जल्द से जल्द हल करें।

सिद्धू मूसेवाला कौन थे?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। सिद्धू बीते वर्ष दिसंबर के महीने में कांग्रेस में शामिल हुए थे। सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी ने शामिल होने के बाद मनसा से पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ा। लेकिन वे हर गए थे। मूसेवाला मनसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे और उनकी मां एक ग्राम प्रधान और पिता एक पूर्व सैनिक हैं। शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला का जन्म 17 जून 1993 को पंजाब के मनसा जिले में हुआ था। मूसेवाला के लाखों चाहने वाले हैं और इतना ही नहीं वह गैंगस्टर रैप के लिए लोकप्रिय थे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध