राष्ट्रीय

Social Media Viral Video : IAS ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अपना पुराना वीडियो, मजदूर की तरह काम करके पाई कामयाबी

Janjwar Desk
27 July 2022 6:00 PM GMT
Social Media Viral Video : IAS ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अपना पुराना वीडियो, मजदूर की तरह काम करके पाई कामयाबी
x

Social Media Viral Video : IAS ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अपना पुराना वीडियो, मजदूर की तरह काम करके पाई कामयाबी

Social Media Viral Video : आईएएस अधिकारी ने अपना एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिससे वह इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं, इस वीडियो में वह मजदूरों की तरह काम करते हुए नजर आ रहे हैं...

Social Media News : परिश्रमी व्यक्ति अपने कर्म के द्वारा अपनी इच्छाओं की पूर्ति करते हैं। बिना परिश्रम का जीवन व्यर्थ होता है, इसका जीता जागता उदाहरण है IAS अधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा। आज जो आपके आदर्श हो सकते हैं बीते कल उन्होंने अपने उस मुकाम को पाने के लिए कितनी ज्यादा मेहनत की है इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है क्योंकि वो सिर्फ और सिर्फ वो इंसान जानता है या फिर उससे जुड़े लोग उसकी कहानी और मेहनत को जानते हैं। आईएएस, आईपीएस बनने का सपना रखने वाले लोग इस बात को जानते हैं कि उसके लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन जो मेहनत करते हैं वो ही कामयाब होते हैं।

आइएएस अधिकारी ने शेयर किया अपना पुराना वीडियो

आईएएस अधिकारी ने अपना एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिससे वह इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस वीडियो में वह मजदूरों की तरह काम करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन इसी मेहनत और परिश्रम ने आज उन्हें उस मुकाम पर पहुंचाया है, जहां हर युवा वर्ग पहुंचना चाहता है। इस वीडियो के जरिए उन्होंने लोगों को मेहनत करने का संदेश दिया है।

IAS बनने से पहले की मेहनत का वीडियो किया शेयर

इस वीडियो को प्रेम प्रकाश मीणा ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन दिया है कि ये वीडियो उनके IAS ज्वाइन करने के पहले की है। उन्होंने बताया कि कलेक्टर के पद पर आसीन होने से पहले वह ऑयल एंड गैस ड्रिलिंग कंपनी में काम करते थे, जो कि ब्रिटिश पेट्रोलियम की एक कंपनी थी। उनके पुराने दिनों की झलक देखकर हर कोई उनसे प्रेरित हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह किस तरह मेहनत कर रहे हैं।

यूजर्स ने IAS की मेहनत को किया सलाम

ये वीडियो यूजर्स को खूब पसंद आ रही है। एक यूजर ने लिखा कि तभी हम सोचें कि आखिर एक आईएएस अधिकारी होकर आप धूप में दिन भर खड़े कैसे रह लेते हैं। आपको सलाम है। आज जो आपके आदर्श हो सकते हैं बीते कल उन्होंने अपने उस मुकाम को पाने के लिए कितनी ज्यादा मेहनत की है इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है।

Next Story

विविध