राष्ट्रीय

Sohail Khan Seema Khan Divorce: शादी के 24 साल बाद तलाक ले रहे हैं सलमान खान के भाई, वजह जान कर रह जायेंगे हैरान

Janjwar Desk
13 May 2022 1:55 PM GMT
Sohail Khan Seema Khan Divorce: शादी के 24 साल बाद तलाक ले रहे हैं सलमान खान के भाई, वजह जान कर रह जायेंगे हैरान
x

Sohail Khan Seema Khan Divorce: शादी के 24 साल बाद तलाक ले रहे हैं सलमान खान के भाई, वजह जान कर रह जायेंगे हैरान

Sohail Khan Seema Khan Divorce: सोहेल खान और सीमा सचदेव ने तलाक के लिए अर्जी डाली है. दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ 1998 शादी की थी.

Sohail Khan Seema Khan Divorce: सोहेल खान और सीमा सचदेव ने तलाक के लिए अर्जी डाली है. दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ 1998 शादी की थी. जिसे बाद में परिवार ने स्वीकार लिया. लेकिन 24 साल बाद अब दोनों ने तलाक के लिए अर्जी डाली है. दोनों की शादी मुश्किल दौर से गुजर रही थी. इससे पहले भी दोनों के अलगाव की खबरें सामने आईं थीं। सीमा पेशे से एक फेशन डिजाइनर हैं.

फैमिली कोर्ट के एक सूत्र ने मीडिया को बताया, "सोहेल खान और सीमा सचदेव आज कोर्ट में मौजूद थे. उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दी है. दोनों एक-दूसरे के प्रति दोस्ताना थे." सीमा और सोहेल ने अभी तक अपने तलाक पर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. हालांकि वो पिछले काफी समय से अलग रह रहे हैं.

फैमिली कोर्ट में शुक्रवार को सोहेल और सीमा को अलग-अलग बाहर निकलते हुए देखा गया. सीमा को अपनी कार की ओर जाते देखा गया, सोहेल को शहर के फैमिली कोर्ट से बाहर निकलते ही भारी सुरक्षा से घेर लिया गया. सूत्र ने मीडिया को बताया, "सोहेल खान और सीमा सचदेव आज कोर्ट में मौजूद थे. उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दी है. दोनों एक-दूसरे के प्रति फ्रेंडली थे."

साल 1998 में की थी शादी

सोहेल और सीमा ने साल 1998 में शादी की थी और दो बच्चों निर्वाण और योहन के माता-पिता हैं. 2017 में ही ऐसी खबरें थीं कि कपल तलाक लेने की ओर बढ़ रही हैं. शो 'द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' में सीमा और सोहेल को अलग-अलग रहते हुए देखा गया और उनके बच्चे दोनों घरों के बीच चक्कर काट रहे थे.

क्या करती हैं सीमा खान

सीमा खान पेशे से फैशन डिजाइनर हैं. वह मुंबई में अपने करीबी दोस्तों महीप कपूर और सुजैन खान के साथ 'बांद्रा 190' के साथ एक फैशन स्टोर चलाती हैं. खूबसूरत लहंगे से लेकर साड़ियों तक इनके स्टोर में काफी कुछ है. मलाइका अरोड़ा और करिश्मा कपूर जैसी कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को अतीत में सीमा खान के ब्रांड के आउटफिट पहने देखा गया है.

ऐसी है दोनों की लवस्टोरी

सोहेल खान और सीमा सचदेव ने साल 1998 में शादी की थी और इस कपल के दो बच्चे निर्वाण और योहान हैं. दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी, जिसके बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए. जल्द ही उन्हें प्यार हो गया और उन्होंने एक साल के अंदर शादी करने का फैसला किया. सीमा पंजाबी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं. शुरुआत में सीमा का परिवार इस शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं था. दोनों ने आर्य समाज के एक मंदिर में शादी की, जिसके बाद उनके परिवारवालों को मानना पड़ा.

सोहेल ने दिया था अलग होने का संकेत

फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स शो के पहले एपिसोड में सीमा खान को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि सोहेल जिन्होंने उनके अलग होने का संकेत दिया है. ऐसा लग रहा था कि सोहेल और सीमा खान एक साथ नहीं रहते. बाद में सीमा खान को यह कहते हुए भी देखा गया कि उनका बेटा उनके पिता के साथ रहता है और वह उसके साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाती. ऐसे में शो ने सभी दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या वे अलग हो गए हैं. इससे पहले, सीमा खान ने यह भी साझा किया था कि सोहेल खान के साथ उनकी पारंपरिक शादी नहीं हुई है.

Next Story

विविध