Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Sonipat News : बिजली कटौती से चौपट हो रहे हरियाणा के उद्योग धंधे, कोयला संकट बता अडानी-अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप

Janjwar Desk
4 May 2022 9:37 AM GMT
Sonipat News : बिजली कटौती से चौपट हो रहे उद्योग धंधे, कोयले का संकट बताकर अंडानी-अंबानी को फायदा पहुंचाने की साजिश, AAP कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
x

Sonipat News : बिजली कटौती के खिलाफ सोनीपत में AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Sonipat News : प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कोयले का संकट बताकर अंडानी अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए एक साजिश के तहत बिजली की दरों में बढ़ोतरी करने का माहौल बनाया जा रहा है....

Sonipat News : हरियाणा में चरमराई बिजली व्यवस्था के खिलाफ सोनीपत (Sinipat) में आम आदमी पार्टी (AAP) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने छोटू राम चौक से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक सरकार के खिलाफ रोष मार्च निकाला और उपायुक्त को बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए ज्ञापन सौंपा। यह मार्च आम आदमी पार्टी के सोनीपत युवा जिलाध्यक्ष नवीन ओहल्याण (Naveen Ohlyan) के नेतृत्व में निकाला गया।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के मध्य जोन युवा अध्यक्ष पवन तोमर (Pawan Tomar) ने कहा कि पूरे हरियाणा में घोषित-अघोषित बिजली कटों (Power Cuts) के कारण भीषण गर्मी में लोग भयंकर परेशानियों से जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ उद्योग धंधे पूरी तरह चौपट हो चुके हैं जिससे उद्योगपतियों को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है तथा मजदूरों पर भी रोजगार का संकट पैदा हो गया है।

उन्होंने कहा कि 24 घंटे में मात्र 10 घंटे बिजली देने के कारण इस भीषण गर्मी में लोगों को पीने के पानी की समस्या भी बनी हुई है। लोगों को भीषण गर्मी में दूरदराज इलाके से पानी भरकर लाना पड़ रहा है किंतु हरियाणा सरकार मूकदर्शक बनी हुई है और हरियाणा की हिस्से की बिजली गुजरात में दी जा रही है।


उन्होंने कहा कि कोयले का संकट बताकर अंडानी अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए एक साजिश के तहत बिजली की दरों में बढ़ोतरी करने का माहौल बनाया जा रहा है।

तोमर ने कहा कि दिल्ली में 24 घंटे मुफ्त बिजली दी जा रही है और हर महीने 20,000 लीटर पानी फ्री दिया जा रहा है, किंतु हरियाणा में पैसे लेकर भी बिजली और पानी मुहैया कराने में हरियाणा सरकार पूरी तरह फेल साबित हो रही है अर्थात हरियाणा में बिजली कम और बिल ज्यादा आ रहे हैं।

पवन तोमर ने चेतावनी देते हुए कहा कि शीघ्र ही यदि बिजली व्यवस्था को दुरुस्त ना किया गया तो पूरे हरियाणा में बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के मध्य जोन के युवा अध्यक्ष पवन तोमर, जिला युवा अध्यक्ष नवीन ओहल्याण, मध्य जोन सह सचिव विजेंद्र दहिया, जिला संगठन मंत्री देवेंद्र त्यागी, गोहाना अध्यक्ष परमवीर मलिक, राहुल मलिक, जिला युवा संगठन मंत्री दीपक खत्री, सुमित आंतील, साहिल अंतिल ,निरंजन देशवाल,आशुतोष ,मंजीत फरमाना,अंशुल गहलावत,एडवोकेट अजय आंतील, शिव कुमार रंगीला,संजय मलिक सुनील जाजी,सुशील भारद्वाज, सुरेंद्र दहिया, सरोज बाला, सत्यनारायण शर्मा, अजमेर राठी, ,सत्यवान आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story

विविध