राष्ट्रीय

Journalist Kamal Khan: सुपुर्द-ए-खाक हुए कमाल खान, रवीश कुमार और सुदर्शन पटनायक के बाद आज गंगा आरती भी कमाल के नाम

Janjwar Desk
14 Jan 2022 4:26 PM GMT
lucknow news
x

(सुपुर्द-ए-खाक हुआ पत्रकारिता का कमाल)

समाज को अपने अनूठे ढंग से समझने-समझाने वाले और विशिष्‍ट और विश्‍वसनीय आवाजों में से एक थे कमाल खान। यह हमारे लिए बेहद दुख की घड़ी है। सूचना यह भी है कि आज बनारस की गंगा आरती भी कमाल खान को समर्पित की गई है...

Journalist Kamal Khan: एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान खान (Senior Journalist Kamal Khan) अब हमारे बीच नहीं रहे। तीन दशक से दिल को छू लेने वाले और हमारे दिलों में राज करने वाले कमाल खान हम सभी को अलविदा कह गये। समाज को अपने अनूठे ढंग से समझने-समझाने वाले और विशिष्‍ट और विश्‍वसनीय आवाजों में से एक थे कमाल खान। यह हमारे लिए बेहद दुख की घड़ी है। सूचना यह भी है कि आज बनारस की गंगा आरती भी कमाल खान को समर्पित की गई है।

सोशल मीडिया पर लोग अपने अंदाज़ में कमाल खान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान को एक ख़ास तरह से सैंड आर्ट को बनाकर श्रद्धांजलि दी है। सोशल मीडिया पर लोग नमन कर रहे हैं। अपनी रोमांचकारी रिपोर्टिंग के लिए जाने जाने वाले कमाल को आज लखनऊ एशबाग में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा है कि, 'फिर कोई दूसरा कमाल ख़ान नहीं होगा भारत की पत्रकारिता आज तहज़ीब से वीरान हो गई है। वो लखनऊ आज ख़ाली हो गया जिसकी आवाज़ कमाल ख़ान के शब्दों से खनकती थी। NDTV परिवार आज ग़मगीन है। कमाल के चाहने वाले करोड़ों दर्शकों का दुख ज्वार बन कर उमड़ रहा है। अलविदा कमाल सर।'

इस तस्वीर को सुदर्शन पटनायक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। ख़बर लिखे जाने तक 12 हज़ार लोगों ने इस ट्वीट को लाइक किया है, वहीं सैंकड़ों लोगों ने कमेंट किया है। बता दे कि कमाल को लखनऊ के एशबाग स्थित कब्रिस्तान में आज शाम 5 बजे दफनाया गया है।

मरकर भी किसी को रोशन कर गये कमाल

कमाल खान अपने जिंदा रहते तो रोशनी फैलाते ही रहे, मरने के बाद भी अपनी आंखेंदान कर किसी की जिंदगी को रोशन करना नहीं भूले। मौत के बाद घर पहुँची डॉक्टरों की टीम तब लोगों की अच्छे इंसान की एक और अच्छाई का पता चला। वहीं, कमाल की इस तस्वीर को रवीश कुमार ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है। अभी तक इस तस्वीर को 50 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने लाइक किया है, वहीं हज़ारों लोगों ने कमेंट किया है। इस तस्वीर पर लगभग सभी यूज़र्स ने कमाल खान को श्रद्धांजलि दी है।

Next Story

विविध