Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RSS कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु का 'धमकीबाज' गिरफ्तार

Janjwar Desk
7 Jun 2022 9:44 AM GMT
RSS कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु का धमकीबाज गिरफ्तार
x

RSS कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु का 'धमकीबाज' गिरफ्तार

RSS कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को तमिलनाडु के पुडुकुडी से गिरफ्तार कर लिया गया है।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) को धमकी देने वाले तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) के धमकीबाज को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को तमिल पुलिस ( Tamil Nadu Police ) ने पुदुकोट्टाई जिले से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम राज मोहम्मद ( Accused Raj Muhammed ) पुत्र मुहम्मद अंसान अली है। उसने उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) समेत आरएसएस ( RSS ) की 6 जगहों पर स्थित कार्यालयों को उड़ाने की धमकी ( threat to blow RSS Offices )दी थी। ताजा अपडेट के मुताबिक एटीएस तमिलनाडु ( ATS Tamil Nadu) ने यूपी एटीएस ( UP ATS ) से सूचना मिलते ही आरोपी को ट्रैप कर हिरासत में ले लिया। साथ ही यूपी पुलिस ( UP Police ) को भी इसकी सूचना दी।

राज मोहम्मद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) के उत्तर प्रदेश सहित छह कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। ताजा अपडेट के मुताबिक तमिलनाडु एटीएस को यूपीएस एटीएस ( UP ATS ) ने यूजर का नंबर और लोकेशन के बारे में जानकारी दी। उसके बाद वहां की पुलिस ने उस पर संपर्क कर आरोपी शख्स को हिरासत में ले लिया। आरोपी राज मोहम्मद से पूछताछ जारी है।

यूपी एटीएस को मिली थी ये सूचना

उत्तर प्रदेश एटीएस की ओर से जारी सूचना के मुताबिक लखनऊ के आरएसएस ( RSS ) से जुड़े एक व्यक्ति को एक अंजान नंबर से व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करने का लिंक मिला। जिस लिंक के जरिए ग्रुप ज्वाइन करने को कहा गया था उस ग्रुप में 6 जगहों पर बम विस्फोट की जानकारी दी गई थी। इनमें 4 जगहें कर्नाटक और 2 जगहें उत्तर प्रदेश की शामिल हैं। इसके बाद एटीएस ने इस नंबर की गहन जांच-पड़ताल की दी और विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

यूपी एटीएस ने उक्त नंबर के खिलाफ आईपीसी की धारा 325, 507, 66एफ, सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत मडियांव पुलिस कमिश्नरेट में मामला दर्ज कराया। एटीएस ने व्हाट्सएप ग्रुप को ट्रैक करने के बाद व्हाट्सऐप नंबर के यूजर के लोकेशन के बारे में पता लगाया। यूपी पुलिस ने उसके बाद तत्काल तमिलनाडु पुलिस की आंतरिक सुरक्षा शाखा से संपर्क कर इस बात की जानकारी दी। यूपी एटीएस की सूचना के आधार पर वहां की पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। आरोपी राज मोहम्मद से पूछाताछ जारी हुई है। थाना मडियांग व यूपी एटीएस की संयुक्त टीम को बाय एयर तमिलनाडु के लिए रवाना कर दिया गया है। आरोपी का लोकेशन पुदुकोट्टाई तमिलनाडु है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध