Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Thiruvananthapuram : दुर्गा वाहिनी के 200 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप, PFI ने की थी कार्रवाई की मांग

Janjwar Desk
31 May 2022 1:31 PM GMT
Thiruvananthapuram : दुर्गा वाहिनी के 200 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप, PFI ने कार्रवाई की मांग की
x

Thiruvananthapuram : दुर्गा वाहिनी के 200 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप, PFI ने कार्रवाई की मांग की

Thiruvananthapuram : पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने पुलिस से शिकायत कर मार्च के आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

Thiruvananthapuram : केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम ( Thiruvanathapuram ) जिले के नेयतिनकारा के पास विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) की महिला शाखा दुर्गा वाहिनी ( Durga Vahini ) की नेताओं और कार्यकर्ताओं समेत 200 लोगों के खिलाफ स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दूर्गा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने 22 मई को एक मार्च के दौरान नारेबाजी और तलवारें लहराई थीं। पुलिस का दावा है कि मार्च में अधिकाश युवा महिलाएं शामिल थीं।

PFI ने कार्रवाई की मांग की थी

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक 22 मई को निकाले गए दुर्गा वाहिनी ( Durga Vahini ) के मार्च का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( PFI ) ने पुलिस से शिकायत कर मार्च के आयोजकों के खिलाफ पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। बता दें कि मार्च कथित तौर पर नेयतिनकारा के पास के गांव में एक हथियार प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत मार्च का आयोजन किया गया था।

शांति भंग और शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज

तिरुवनंतपुरम पुलिस ( Thiruvanathapuram ) के मुताबिक 22 मई को नेयतिनकारा के पास कीझरूर में आयोजित मार्च के दौरान दुर्गा वाहिनी ( Durga Vahini ) कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर नारेबाजी करते हुए तलवारें लहराईं थी। मार्च में अधिकांश युवा महिलाएं शामिल थीं। पुलिस ने कहा कि मार्च में शामिल दुर्गा वाहिनी कार्यकर्ताओं के खिलाफ गैरकानूनी सभा, हथियार के साथ गैरकानूनी सभा में शामिल होना, दंगा की मंशा सहित शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर प्रसारित रूट मार्च के वीडियो की जांच के बाद आर्यनकोड पुलिस ने खुद ही मामला दर्ज किया है।

Next Story

विविध