राष्ट्रीय

यूपी : कार में हेलमेट ना लगाने पर ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान तो अब युवक हेलमेट पहनकर चलाता है कार

Janjwar Desk
7 Sep 2021 7:52 PM GMT
यूपी : कार में हेलमेट ना लगाने पर ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान तो अब युवक हेलमेट पहनकर चलाता है कार
x

(चालान कटने के बाद हेलमेट पहनकर कार चलाता युवक विशाल मिश्रा)

पुलिस ने उस युवक के पास एक हजार रुपये के चालान का मैसेज भेजा है। जिसके बाद अब युवक हेलमेट पहनकर कार चला रहा है, इस डर से कहीं फिर से उसका चालान न काट दिया जाए....

जनज्वार, कानपुर। बुलंदियों के तमाम झंडे गाड़ते हुए यूपी (UP Police) की खाकी का एक और कारनामा सामने आया है। यह कारनामा कानपुर (Kanpur) में हुआ जिसमें पुलिस ने एक कार सवार का चालान हेलमेट न पहनने के कारण काट दिया है। ट्रैफिक पुलिस के इस गुडवर्क की अब हर कहीं चर्चा हो रही है।

दरअसल, शहर के दक्षिण (South) में ऑनलाइन ई-चालान सिस्टम के तहत एक कार ड्राइवर का चालान कट गया। लेकिन चालान कटने में सबसे चमत्कारी बात ये सामने आई कि कार चालक का चालान बिना हेलमेट (Helmet) कार चलाने को लेकर काट दिया गया है। युवक ट्रैफिक पुलिस की इस हरकत से हैरान है।

ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने उस युवक के पास एक हजार रुपये के चालान का मैसेज भेजा है। जिसके बाद अब युवक हेलमेट पहनकर कार चला रहा है, इस डर से कहीं फिर से उसका चालान न काट दिया जाए।

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में पीड़ित कानपुर साउथ के नौबस्ता (Naubasta Kanpur South) थानाक्षेत्र स्थित बाबानगर इलाके में रहते हैं। नाम है विशाल मिश्रा। विशाल इस पूरे मामले को लेकर बताते हैं कि, उनके पास मारुति सुजुकी की स्विफ्ट कार है, जिसका नंबर UP 78 GN 8020 है। 31 अगस्त को वह किसी काम से कार लेकर शहर गए थे।

मोबाइल में मैसेज के जरिये मिली जानकारी

विशाल को ऑनलाइन चालान (e-challan) होने की जानकारी मोबाइल पर आए मैसेज के जरिए मिली थी। जब उन्होंने मैसेज पढ़ा तो पता लगा कि हेलमेट लगाकर कार न चलाने को लेकर उनका 1 हजार रुपये का चालान कटा है, तो बड़ा अचंभा हुआ। विशाल कहते हैं कि यह ट्रैफिक पुलिस की बड़ी लापरवाही है।

इस घटना के बाद अब विशाल हेलमेट लगाकर कार (Car) चलाते नजर आ रहे हैं। इसका कारण पूछने पर बताते हैं कि एक तो डर लगता है की कहीं फिर न चालान काट दें, और दूसरी बात यह कि जब कोई पूछता है ऐसा करने की तो बताता हूँ, 'सावधान रहना कानपुर की ट्रैफिक पुलिस कार वालों का हेलमेट न लगाने पर चालान काटने लगी है।'

कानपुर की इस अजीबो-गरीब घटना के बाद एक तरफ हेलमेट लगाकार कार चला रहा युवक विशाल मिश्रा (Vishal Mishra) शहर भर में चर्चा बन रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आम जनता के बीच ट्रैफिक पुलिस की जमकर लानत-मलानत की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it