राष्ट्रीय

Udham Singh Nagar Crime News : खनन विवाद में भाजपा नेता को गोली से उड़ाया, मौत के बाद इलाके मे तनाव

Janjwar Desk
14 May 2022 9:15 AM GMT
Udham Singh Nagar Crime News : खनन विवाद में भाजपा नेता को गोली से उड़ाया, मौत
x

Udham Singh Nagar Crime News : खनन विवाद में भाजपा नेता को गोली से उड़ाया, मौत

Udham Singh Nagar Crime News : पुलिस (Udham Singh Nagar Police) हत्याकांड के बाद फरार हो गए आरोपी की तलाश में जुटी हुई है, बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी के एक करीबी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.....

Udham Singh Nagar Crime News : उत्तराखंड में चल रहे अवैध खनन (Illegal Mining) के कारोबार में खून बहाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इस बार इसका शिकार एक भाजपा नेता (BJP) को होना पड़ा। जिसे शनिवार की सुबह मामूली विवाद में गोली मार दी गई। मामला उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले (Udham Singh Nagar Crime News) का है। जहां शांतिपुरी में खनन पट्टे के विवाद में एक साथी ने दूसरे की गोली मारकर हत्या कर दी। भाजपा नेता की इस हत्या के बाद स्थानीय लोगों में रोष है। हत्याकांड के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्याकांड को लेकर शांतिपुरी इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (BJP) पंतनगर शांतिपुरी के मंडल महामंत्री संदीप कार्की पुत्र जगत सिंह शांतिपुरी नंबर तीन में निवास है। खनन कारोबार से जुड़े कार्की का अपने ही पड़ोस में रहने वाले ललित मेहता से एक खनन पट्टे पर जाने वाले मार्ग को लेकर विवाद चल रहा था। शनिवार की सुबह इसी विवाद के चलते कार्की की ललित से कहासुनी होने लगी। दोनो के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि ललित मेहता ने संदीप के सीने पर असलहा सटाकर फायर कर दिया। फायर की आवाज से जहां पूरा इलाका दहल गया तो संदीप घायल होकर गिर पड़ा।

परिजनों द्वारा गंभीर रूप से घायल संदीप को तत्काल किच्छा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन संदीप की गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टर्स ने उसे रुद्रपुर के निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। रुद्रपुर निजी अस्पताल में पहुंचने के बाद डाक्टर ने संदीप को मृत घोषित कर दिया।

दूसरी तरफ इस हत्याकांड (BJP Leader Murder Case) की सूचना मिलते ही सीओ आशीष भारद्वाज, कोतवाल विक्रम राठौर दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। घटना की बाबत जानकारी लेने के साथ ही पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। संदीप कार्की की मौत के बाद उसकी पत्नी प्रीति और पुत्र दक्ष तथा पुत्री अनुष्का का रो-रोकर बुरा हाल है।

फिलहाल पुलिस (Udham Singh Nagar Police) हत्याकांड के बाद फरार हो गए आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी के एक करीबी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Next Story