राष्ट्रीय

Udham Singh Nagar News : उत्तराखंड के जंगल में बाघ ने इस आदमी को बनाया शिकार,क्षत विक्षत शव बरामद - दहशत में लोग

Janjwar Desk
14 May 2022 12:15 PM GMT
Udham Singh Nagar News : उत्तराखंड के जंगल में बाघ ने इस आदमी को बनाया शिकार,क्षत विक्षत शव बरामद - दहशत में लोग
x

Udham Singh Nagar News : उत्तराखंड के जंगल में बाघ ने इस आदमी को बनाया शिकार,क्षत विक्षत शव बरामद - दहशत में लोग

Udham Singh Nagar News : इससे पहले की बाघ को देखकर रोहित अपने बचाव में कुछ कर पाता या मौके से भागने का प्रयास करता, बाघ ने रोहित पर हमलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया.....

Udham Singh Nagar News : जंगल के बादशाह बाघ की सल्तनत में दस्तक देना एक व्यक्ति के लिए घातक सिद्ध हो गया। गुस्साए बाघ ने जंगल में घुसे इस व्यक्ति पर हमलाकर मौत के घाट उतार दिया। 52 वर्षीय व्यक्ति इस व्यक्ति की लाश शारदा सागर डैम (Sharda Sagar Dam) के किनारे क्षत विक्षत हालत में बरामद की गई है। लाश (Dead Body) बरामदगी के समय भी बाघ मौके पर ही मौजूद था। जिसे वन विभाग (Forest Department) की टीम ने भगाने के बाद लाश को कब्जे में लिया है।

जिला उधमसिंहनगर (Udham Singh Nagar News) के खटीमा के झाऊपरसा गांव का निवासी रोहित पुत्र महाजन (Rohit Mahajan) अपने घरेलू जानवरों के लिए चारा लेने के लिए शारदा सागर डैम के किनारे से लगे खटीमा वन प्रभाग (Khatima Forest Division) की सुरई रेंज के जंगल में चला गया था। रोहित चारा पत्ती इकट्ठा कर ही रहा था कि मौके पर दहाड़ते हुए एक बाघ पहुंच गया।

इससे पहले की बाघ को देखकर रोहित अपने बचाव में कुछ कर पाता या मौके से भागने का प्रयास करता, बाघ ने रोहित पर हमलाकर (Lion Attack In Udham Singh Nagar) उसे मौत के घाट उतार दिया। देर तक जब रोहित घर नही पहुंचा तो परिजनों व ग्रामीणों रोहित की खोजबीन करने निकले। जिसके बाद घर से थोड़ी ही दूर शारदा सागर डैम के पास की झाड़ियों में मृतक रोहित के शव और उसके पास ही बाघ को बैठा देखा गया तो ग्रामीण वहां से भाग आए।

यह नजारा देखते ही ग्रामीणों में अफरा-तफरी और हड़कंप (Udham Singh Nagar News) मच गया। ग्रामीणों ने इस बात की सूचना वन विभाग को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हवाई फायर करते हुए शोर शराबे के साथ बमुश्किल बाघ को वहां से भगाया। वन विभाग की टीम ने रोहित के क्षत-विक्षत शव को अपने कब्जे में लिया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

इस घटना के बाद ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। जिसकी बाबत सुरई वन रेंज अधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि वन विभाग की नियमानुसार पीड़ित परिवार को विभाग की ओर से मुआवजा दिलाए जाने के लिए कागजी कारवाही की जा रही है। मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

उन्होंने ग्रामीणों को भी हिदायत देते हुए कहा कि वन विभाग द्वारा टाइगर के मूवमेंट पर लगातार नजर रखी जा रही है। लेकिन ग्रामीण भी सुरक्षा के लिहाज से जंगल में जाने से फिलहाल परहेज करें।

Next Story

विविध