Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UGC Twitter Handle Hacked : यूजीसी का ट्विटर हैंडल बना हैकरों का निशाना, दुनियाभर के लोगों को टैग कर किए गए दनादन ट्वीट

Janjwar Desk
10 April 2022 10:15 AM GMT
Top 10 News : UGC ने छात्रों को दी एक साथ 2 डिग्री प्रोग्राम की इजाजत, SC ने एहतियाती हिरासत को बताया निजी स्वतंत्रता पर हमला
x

Top 10 News : UGC ने छात्रों को दी एक साथ 2 डिग्री प्रोग्राम की इजाजत, SC ने एहतियाती हिरासत को बताया निजी स्वतंत्रता पर हमला

UGC Twitter Handle Hacked : बीते दो दिनों में ट्विटर अकाउंड हैकिंग की यह तीसरी घटना है। इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय और इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था...

UGC Twitter Handle Hacked : रविवार की सुबह-सुबह एक एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। आनंदबाजार डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार रविवार की अहले सुबह यूजीसी (University Grants Commission) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) को हैक (Hack) कर लिया गया था। बताया जा रहा है यूजीसी के ट्विटर हैंडल का हैकरों ने बैकग्राउंड (Background) और डिस्प्ले इमेज (Display Image) भी बदल दिया था। बताया जा रहा है कि हैकरों ने कई हजार लोगों को टैग करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट (Tweet) भी किए हैं।

आपको बता दें कि बीते दो दिनों में ट्विटर अकाउंड हैकिंग की यह तीसरी घटना है। इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय (UP Chief Ministers Office) और इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (Indian Metrological Department) का ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया था। आपको बता दें कि इस मामले में लखनउ के साइबर पुलिस स्टेशन में आईटी एक्ट के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले की जांच डीजीपी कार्यालय के विशेषज्ञ अफसरों की ओर से किए जाने की भी सूचना है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) की ओर से कहा गया है कि मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। साइबर एक्सपर्ट्स इस केस की तह तक जाने में जुटे हैं।

आपको बता दें कि यूजीसी के ट्विटर अकाउंट के हैक होने की खबर का पता तब चला जब इसके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई गैरजरूरी ट्वीट दुनिया भर के कई ट्विटर यूजरों को टैग करके किया गया। हैकरों ने इस दौरान ट्विटर अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर के रूप में एक कार्टूनिस्ट की तस्वीर का इस्तेमाल किया था।

आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (University Grants Commission) देश की एकमात्र ग्रांट मेकिंग एजेंसी है जिसके जिम्मे मुख्य रूप से दो काम है। पहला देश के विश्वविद्यालयों को अनुदान उपलब्ध कराना और दूसरा देश में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बनाए रखना।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध