Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

IAS Sanjeev Khirwar: स्टेडियम में कुत्ता टहलाना IAS दंपती को पड़ा महंगा, पति का लद्दाख तो पत्नी का अरुणाचल प्रदेश हुआ तबादला

Janjwar Desk
27 May 2022 3:57 AM GMT
IAS Sanjeev Khirwar: स्टेडियम में कुत्ता टहलाना IAS दंपती को पड़ा महंगा; पत्नी का लद्दाख, तो पत्नी का अरुणाचल प्रदेश हुआ तबादला
x

IAS Sanjeev Khirwar: स्टेडियम में कुत्ता टहलाना IAS दंपती को पड़ा महंगा; पत्नी का लद्दाख, तो पत्नी का अरुणाचल प्रदेश हुआ तबादला

IAS Sanjeev Khirwar: दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम (Thyagraj Stadium) में कुत्ता घुमाने वाले IAS पति और पत्नी पर कड़ी कार्रवाई की गई है. IAS संजीव खिरवार (IAS Sanjeev Khirwar) का ट्रांसफर लद्दाख तो उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा (IAS Rinku Dhugga) का अरुणाचल प्रदेश तबादला कर दिया गया है.

IAS Sanjeev Khirwar: दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम (Thyagraj Stadium) में कुत्ता घुमाने वाले IAS पति और पत्नी पर कड़ी कार्रवाई की गई है. IAS संजीव खिरवार (IAS Sanjeev Khirwar) का ट्रांसफर लद्दाख तो उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा (IAS Rinku Dhugga) का अरुणाचल प्रदेश तबादला कर दिया गया है. गृह मंत्रालय ने त्यागराज स्टेडिमय में डॉगी घुमाने पर दोनों आईएएस दंपती के खिलाफ ये कड़ा एक्शन लिया है. हालांकि, आईएएस अफसर संजीव खिरवार ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है. संजीव 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात हैं.

गृह मंत्रालय ने लिया एक्शन

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में सुबह अपनी पत्नी के साथ कुत्ता घुमाती हुई एक तस्वीर तेजी से वायरल हो गई. जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में एक समाचार रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद गृह मंत्रालय ने दोनों पर कार्रवाई की है. मंत्रालय ने एजीएमयूटी कैडर के दोनों आईएएस अधिकारियों संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा का तबादला कर दिया है. खिरवार का दिल्ली से लद्दाख और दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश तबादला किया गया है.

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में एथलीट्स और कोच बीते कुछ समय से परेशान थे क्योंकि उन्हें यह आदेश दिया जा रहा था कि वह स्टेडियम खाली कर दें ताकि आईएएस अधिकारी के कुत्ते वहां टहल सकें. आरोप है कि यह स्टेडियम रोज सुबह 7 बजे स्टेडियम से खिलाड़ियों और कोच को बाहर निकाल दिया जाता था. क्योंकि 7 बजे आईएएस संजीव अपनी पत्नी समेत स्टेडियम में कुत्ते के वॉक पर लेकर आता था. इस मामले की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोच ने बताया कि हम पहले यहां 8 से 8:30 बजे तक ट्रेनिंग कराते थे. लेकिन, अब शाम के 7 बजते ही स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा जाता है, ताकि अधिकारी कुत्ते को वहां टहला सकें. इस वजह से हमारी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन पर असर पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, करीब 7 दिनों में तीन दिन शाम 6:30 बजे देखा गया कि गार्ड सीटी बजाते हुए मैदान खाली करा रहे हैं.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध