Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

यूपी भाजपा का हुआ Times Now नवभारत, योगी ने झंडा दिखा Navika kumar के चुनावी रथ को किया रवाना?

Janjwar Desk
22 Jan 2022 5:16 AM GMT
godi media
x

(टाइ्म्स नाऊ नवभारत के चुनावी रथ को झंडी दिखाकर रवाना करते सीएम योगी)

Times Now Navbharat: अपने चैनल की चुनावी बस को पार्टी का प्रचार करने के लिए रवाना करते हुए महंथ योगी आदित्यनाथ।' और भी तमाम लोगों ने चैनल व एसकी एंकरा नविका कुमार को इस गोदी पत्रकारिता के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की हैं...

Times Now Navbharat: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने टाइम्स नाऊ नवभारत के चुनावी रथ को नवभारती झंडी दिखाकर रवाना किया है। यह समाचारों के इतिहास की पहली घटना होगी जिसे शायद हिस्ट्री में दर्ज किया जाए। वो ये कि जिस राज्य में चुनाव हैं उसी राज्य का मौजूदा मुख्यमंत्री कवरेज के लिए किसी चैनल को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर रहा है।

सही मायनों में देखा जाए तो अपर्णा यादव और प्रमोद गुप्‍ता के बाद इसे भारतीय जनता पार्टी की एक नयी और जोरदार सफलता के रूप में देखा जाना चाहिए। न्‍यूज चैनल टाइम्‍स नाऊ ने भी अब भाजपा के चरणों में अपना सर्वस्‍व अर्पित कर दिया। ऐसे में दर्शक इस चैनल और एंकर नविका कुमार से इमानदारी वाली पत्रकारिता की कुछ अधिक ही उम्मीद कर सकते हैं।वरिष्ठ पत्रकार हृदयेश जोशी ने तंज करते हुए लिखा है कि, 'नवभारत के निर्माण में निर्णायक भूमिका। सभी सुधीजन सहयोग करें।'

अमित चतुर्वेदी नामक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है, आज टाइम्स नाऊ चैनल ने जो हिम्मत दिखाई है, जो सच्चाई दिखाई है, उसके लिए टाइम्स नाऊ की हिंदी पत्रकारिता चैनल की एडीटर नविका कुमार धन्यवाद की पात्र हैं। उन्होने इस दौर में जब तमाम चैनल सत्ता की मलाई में चुपके चुपके अपना हिस्सा खाते हैं, दूर से फेंकी हुई रोटी उठाते हैं और इमानदार बोले जाने पर चिढ़ जाते हैं, आज खुलेआम अपने चैनल को भाजपा के साथ विलय करते हुए खुद उसका वीडियो डाला है, ऐसी 'इमानदारी' काबिले तारीफ है।

टाइम्स ग्रुप में नविका की भूमिका

इन दिनों 'टाइम्स नेटवर्क' में ग्रुप एडिटर (Politics) की जिम्मेदारी निभा रहीं हैं। इसके साथ ही वह रात नौ बजे 'द न्यूजऑवर' (The Newshour) और लोकप्रिय इंटरव्यू शो 'Frankly Speaking' को भी पहले की तरह होस्ट करती हैं। वह नए चैनल को आगे बढ़ाने के लिए नेटवर्क की बिजनेस और लीडरशिप टीमों के साथ मिलकर काम भी करती हैं और 'टाइम्स नाउ नवभारत' को हिंदी न्यूज की कैटेगरी में अग्रणी बनाने की दिशा में स्ट्रेटजी बनाती हैं।

यह भी जानिए

बता दें कि नाविका कुमार ने इकनॉमिक्स में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है और वे उन पत्रकारों की फेहरिस्त में शामिल हैं, जिन्होंने पॉलिटिकल रिपोर्टिंग में अपनी एक अलग पहचान बनाने के साथ-साथ बिजनेस रिपोर्टिंग में भी अपनी अलग धाक बनाई हुई है। उन्हें कई बड़ी स्टोरी ब्रेक करने और इंवेस्टिगेट करने का श्रेय दिया जाता है, जिनमें सोनिया गांधी का इस्तीफा, कॉमनवेल्थ घोटाले में फंसे सुरेश कलमाड़ी का इस्तीफा, अगस्ता हेलीकॉप्टर घोटाला, एयरसेल-मैक्सिस डील जैसी कई खबरें शामिल हैं। वह नेटवर्क के फ्लैगशिप चैनल 'टाइम्स नाउ' से इसकी शुरुआत के साथ से ही जुड़ी हैं और चैनल के विकास में उन्होंने काफी अहम भूमिका निभाई है। लेकिन अब हाल के दिनों में नविका को उनकी नई वाली पत्रकारिता के लिए खूब ट्रोल किया जाता रहता है।

Next Story

विविध