राष्ट्रीय

यूपी : TGT परीक्षा का पेपर आउट, BJP नेता के कॉलेज पर नकल कराने के आरोप में छात्रों का हंगामा

Janjwar Desk
8 Aug 2021 6:21 AM GMT
यूपी : TGT परीक्षा का पेपर आउट, BJP नेता के कॉलेज पर नकल कराने के आरोप में छात्रों का हंगामा
x

भाजपा नेता के कॉलेज से पेपर आउट. (photo-social media)

इस विद्य़ालय पर पहले भी नकल वगैरा कराने के आरोप लगते रहे हैं। अब जबकि विद्यालय भाजपा नेता का है तब इसका पिछला रिकार्ड जांचे या कोई कठोर कार्रवाई किए बगैर प्रशासन ने फिर से सेंटर बनाने की अनुमति दे दी...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही सूबे में पूरी इमानदारी से टीजीटी परीक्षा कराने के दावे और वादे करे लेकिन स्कूल प्रबंधकों के आगे उनकी मर्जी गर्म तवे की भाप सी उड़ गई। और तो पेपर लीक का यह कारनामा उनकी ही पार्टी के एक नेता ने कर दिखाया है।

जानकारी के मुताबिक तहसील टांडा के किसान इंटर कॉलेज पकड़ी भोजपुरी में तकरीबन 600 स्टूडेंट्स की परीक्षा थी। कॉलेज के 21 कमरों में सीसीटीवी कैमरे लगे थे। जबकि कमरा संख्या 21 और 28 में बिना कैमरों के ही परीक्षा चल रही थी। यह कॉलेज श्याम सुंदर वर्मा उर्फ साधू का है।

वर्मा जिला पंचायत अध्यक्ष व भाजपा नेता हैं, साथ ही रसूखदार भी। इन दो कमरों में चल रही परीक्षा के दौरान बाकी के कमरों में आधे घंटे तक पेपर ही नहीं भिजवाया गया। इससे इंतजार करते छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

देखते ही देखते आक्रोशित छात्र कमरों से बाहर निकल आए। छात्रों का आरोप लगाया कि, विद्यालय प्रबंधन पेपरों की सील खोलकर मनमानी कर रहा है। इतना ही नहीं छात्रों का आरोप लगाया कि प्रधानाचार्य और कॉलेज प्रबंधन कुछ छात्रों को कमरों में बंद कर कॉपी लिखवा रहे थे।

बताया जाता है कि इस विद्य़ालय पर पहले भी नकल वगैरा कराने के आरोप लगते रहे हैं। अब जबकि विद्यालय भाजपा नेता का है तब इसका पिछला रिकार्ड जांचे या कोई कठोर कार्रवाई किए बगैर प्रशासन ने फिर से सेंटर बनाने की अनुमति दे दी।

Next Story

विविध

Share it