राष्ट्रीय

Uttar Pradesh News: योगी राज में पति से प्रताड़ित मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो हुआ वायरल, कहा- गलत आदमी से शादी हो गई

Janjwar Desk
23 Jan 2022 5:44 PM GMT
upchunav2022
x
(मिनिस्टर पत्नी स्वाति सिंह पर भारी पड़े दयाशंकर)
Uttar Pradesh News: योगी सरकार में मत्रीं रहीं स्वाति सिंह का एक ऑडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में स्वाति कहती है कि उनके पति दयाशंकर सिंह उनके साथ मारपीट करते है। स्वाति कहती हैं कि उनकी शादी गलत इंसान से हुई, जिसकी भरपाई वे नहीं कर सकती...

Uttar Pradesh News: राज्य में लड़कियों की सुरक्षा मामले में योगी सरकार (Yogi Government) पहले से ही बदनाम है। फिर चाहे वह उन्नाव कांड (Unnao Rape Case) हो या हाथरस रेप केस (Hathras Case), योगी राज में महिलाएं सबसे ज्यादा पीड़ित रहीं। अब इन पीड़ित महिलाओं में खुद योगी सरकार में मत्री रहीं स्वाति सिंह का नाम भी शुमार हो गया है। दरअसल, योगी सरकार में मत्रीं स्वाति सिंह (Swati Singh Audio Viral) का एक ऑडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में स्वाति सिंह किसी पुरूष से बात कर रहीं है, और बताती हैं कि किस तरह वे अपने पति से पीड़ित है। वायरल ऑडियो में योगी की महिला मंत्री कहती हैं कि उनकी शादी एक गलत आदमी से हो गई।

पति पर मंत्री ने लगाए मारपीट का आरोप

बता दें कि मंत्री स्वाति सिंह (UP Minister Swati Singh) और उनके पति दयाशंकर सिंह (Swati Singh Husband Dayashankar Singh) के बीच के रिश्ते पहले से ही ठीक नहीं रहे हैं। साल 2008 में स्वाति ने पति दयाशंकर (Minister Swati Singh Husband) के खिलाफ मारपीट की एफआईआर भी दर्ज कराई थी। हालांकि दोनों ने कभी इस झगड़े को सार्वजनिक मंच पर सामने नहीं आने दिया। मगर, लंबे वक्त से दोनों अलग रहते हैं। पति पत्नी का ये रिश्ता अक्सर ही विवादों से घिरा रहा है। इस बार विवाद की वजह खुद स्वाति सिंह का एक ऑडियो क्लिप बन गया है। वायरल ऑडियों में मंत्री स्वाति सिंह (Swati Singh Viral Audio Recording) अपने पति दयाशंकर सिंह द्वारा पीड़ित एक व्यक्ति से फोन पर बात कर रही हैं। पीड़ित से बात करते करते स्वाति सिंह का निजी दर्द भी छलक पड़ता है। वे सामने वाले को अपनी पीड़ा बताती हैं। इस बातचीत में स्वाति अपने पति दयाशंकर सिंह पर मारपीट और प्रताड़ित करने का आरोप लगा रही हैं।

वायरल ऑडियो में स्वाति सिंह की आपबीती

इस ऑडियो में स्वाति कहती है कि उनके पति दयाशंकर सिंह उनके साथ मारपीट करते है। योगी सरकार (Yogi Adityanath) में मंत्री कहती हैं कि, 'मेरे साथ बहुत गलत हुआ है। ऐसे व्यक्ति से मेरी शादी हुई है, जिसकी भरपाई मैं नहीं कर सकती।' स्वाति सिंह अपने पति से किस कदर डरती हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह सामने वाले से अपील कjती हैं कि, 'हमारी और आपकी बातचीत का पता दयाशंकर सिंह जी और उनके भाई को नहीं चलना चाहिए। उन्हें पता चलेगा तो क्या होगा आप समझ सकते है।' हालांकि मंत्री स्वाति सिंह पीड़ित को इंसाफ दिलाने की बात भी कह रही हैं।

बता दें कि स्वाति सिंह (Swati Singh Controversy) के रिश्ते अपने भाभी से भई ठीक नहीं है। मंत्री स्वाति सिंह पर उनकी भाभी ने मारपीट करने, घर से बाहर निकालने और बिना तलाक लिए भाई की दूसरी शादी कराने का आरोप लगाया था। स्वाति के खिलाफ मुकदमा उनके अपने सगे भाई की पत्नी आशा सिंह ने दर्ज कराया था। ये मामला करीब 11 साल पुराना है।

योगी सरकार में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल

इस वायरल ऑडियों से तो सवाल यही उठता है कि जब योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार (BJP Government) में उन्हीं की महिला मंत्री सुरक्षित नहीं है तो, पार्टी आम महिला या लड़कियों की सुरक्षा के दावे कैसे कर सकती है। कम से कम महिला बाल-विकास मंत्री स्वाति सिंह के ऑडियो से तो यही बात साबित हो रही है। हालांकि जनज्वार इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता। यह एक वायरल ऑडियो है, जो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है।

Next Story

विविध