Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttar Pradesh News : 'मक्का-मदीना की हो जांच, वहां था शिव मंदिर', अंतरराष्ट्रीय अदालत को बजरंग मुनि ने लिखा पत्र

Janjwar Desk
21 May 2022 1:15 PM GMT
Uttar Pradesh News : मक्का-मदीना की हो जांच, वहां था शिव मंदिर, अंतरराष्ट्रीय अदालत को बजरंग मुनि ने लिखा पत्र
x
Uttar Pradesh News : महंत बजरंग मुनि (Mahant Bjaran Muni) ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय को पत्र लिखकर मक्का मदीना (Makka Madina) की जांच करने की अपील की है, उन्होंने दावा किया है कि मक्का मदीना (Makka Madina) की जांच होनी चाहिए क्योंकि वहां पहले शिव मंदिर था...

Uttar Pradesh News : देश में ज्ञानवापी,काशी, मथुरा और ताजमहल के बाद लगातार माहौल बदलता जा रहा है। लोग इस्लामिक इमारतों के नीचे अपने मंदिर होने का दावा कर रहे हैं। लगातार इस बात की मांग हो रही है कि सभी मुस्लिम शासकों के द्वारा बनाए गए प्रसिद्ध इमारतों की जांच होनी चाहिए, क्योंकि यहां पर सब हिंदुओं के धार्मिक स्थल थे। बता दें कि अब यह मामला देश के बाहर निकलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंच गया है। इसी कड़ी में महंत बजरंग मुनि ने अंतरराष्ट्रीय अदालत न्यायालय को पत्र लिखकर मक्का मदीना में भी शिव मंदिर होने का दावा किया है और जांच की मांग की है।

मक्का मदीना में शिव मंदिर होने का दावा

बता दें कि महंत बजरंग मुनि (Mahant Bjaran Muni) ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय को पत्र लिखकर मक्का मदीना (Makka Madina) की जांच करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि मक्का मदीना (Makka Madina) की जांच होनी चाहिए क्योंकि वहां पहले शिव मंदिर था।


पहले भी रहे हैं विवादों में बजरंग मुनि

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महंत बजरंग मुनि ( Mahant Bajrang Munu Mahant ) का पुलिस की मौजूदगी में मस्जिद के सामने मुस्लिम महिलाओं का अपहरण करने और उनका रेप ( Rape ) करने की धमकी देने वाला वीडियो वायरल होने के बाद से सुर्खियों में आए थे। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। दूसरी तरफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर #ArrestBajrangMuni हैशटैग नाम से गिरफ्तारी की मांग हो रही थी। सोशल मीडिया पर लोग सवाल पूछ रहे थे कि ऐसे महंत को हम कब तक बर्दाश्त करते रहेंगे। पुलिस बजरंग मुनि को गिरफ्तार कब करेगी।

मंहत बजरंग मुनि ( Bajrang Muni ) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल ( Viral Video ) होते ही बवाल मच गया था। हालांकि, महंत का कहना है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। महिला आयोग ने उनके इस बयान की निंदा की थी। तथा कार्यवाही की माँग की थी।

कौन है बजरंग मुनि

महंत बजरंग मुनि (Mahant Bajrang Muni ) यूपी के सीतापुर में खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत हैं। हेट स्पीच और मुस्लिम महिलाओं को खुलेआम रेप की धमकी देने को लेकर वीडियो वायरल होनेे के बाद से सुर्खियों में हैं। अब उन्होंने नए विवाद को जन्म दिया है।

Next Story

विविध