राष्ट्रीय

Uttar Pradesh News : संघ कार्यकर्ताओं पर फूल बरसाने वाले मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ जारी हुआ फतवा, हत्या पर रखा एक लाख का इनाम

Janjwar Desk
6 April 2022 6:21 AM GMT
Uttar Pradesh News : संघ कार्यकर्ताओं पर फूल बरसाने वाले मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ जारी हुआ फतवा, हत्या पर रखा एक लाख का इनाम
x

संघ कार्यकर्ताओं पर फूल बरसाने वाले मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ जारी हुआ फतवा, हत्या पर रखा एक लाख का इनाम

Uttar Pradesh News : डॉक्टर निजाम ने बताया कि उन्होंने 2 अप्रैल को गांव में आरआरएस (RSS) के पथसंचलन पर पुष्पवर्षा की थी पथसंचलन में शामिल स्वयं सेवकों का फूल माला पहनाकर स्वागत भी किया था, इससे खफा होकर के के ही हाफिज इमरान वारसी ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया है...

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के पथसंचलन पर पुष्प वर्षा करने वाले एक मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ फतवा जारी होने का मामला सामने आया है। डॉक्टर ने फतवा जारी करने वाले हाफिज इमरान वारसी के खिलाफ पुलिस में एफआईआर (FIR) दर्ज करा दी है। बात दें कि पुलिस ने हाफिज इमरान वारसी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि यह ममला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव का है। यहां रहने वाले डॉक्टर निजाम भारती का कहना है कि वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हैं। डॉक्टर निजाम ने बताया कि उन्होंने 2 अप्रैल को गांव में आरआरएस (RSS) के पथसंचलन पर पुष्पवर्षा की थी पथसंचलन में शामिल स्वयं सेवकों का फूल माला पहनाकर स्वागत भी किया था। इससे खफा होकर के के ही हाफिज इमरान वारसी ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया है।

हत्या करने पर एक लाख रुपए मिलेगा इनाम

डॉक्टर निजाम भारती की ओर से दर्ज एफआईआर के अनुसार जारी फतवे में उन्हें जान से मारने और गांव से भगाने वाले को एक लाख रुपए इनाम में देने की बात कही गई है। फतवे में डॉक्टर निजाम के मस्जिदों में प्रवेश पर पाबंदी की बात भी कही गई है। डॉक्टर निजाम का कहना है कि फतवे के ये पर्चे गांव की मस्जिदों में डाले गए थे। इसकी शिकायत उन्होंने तुरंत पुलिस को की। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी की मदद से आरोपी हाफिज इमरान वारसी को गिरफ्तार कर लिया है।


गिरफ्तार कर जेल भेजा गया आरोपी

इस मामले एम् मुरादाबाद के एसएसपी (SSP) बबलू कुमार का कहना है कि RSS के पथसंचलन में सहयोग करने पर फतवे की बात सामने आई थी। पीड़ित डॉक्टर निजाम भर्ती की ओर से शिकायत मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भेज दिया गया है।


फतवे से खौफ में हैं डॉक्टर निजाम

डॉक्टर निजाम भारती का कहना है कि फतवे की वजह से वह डरे हैं। इससे उनकी जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के फतवे से समाज में वैमन्सयता बढ़ेगी। डॉक्टर निजाम ने कहा कि आरएसएस के पथसंचलन पर पुष्पवर्षा करना उनकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता और इच्छा है। इसमें किसी दूसरे को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए लेकिन हाफिज इमरान वारसी ने आरएसएस को मुस्लिमों का दुश्मन बताते हुए लोगों को उकसाया है।

Next Story

विविध