Top
उत्तर प्रदेश

निर्भया के दोषियों का केस लड़ चुके वकील एपी सिंह अब लड़ेंगे हाथरस गैंगरेप के आरोपियों का केस

Janjwar Desk
6 Oct 2020 6:21 AM GMT
निर्भया के दोषियों का केस लड़ चुके वकील एपी सिंह अब लड़ेंगे हाथरस गैंगरेप के आरोपियों का केस
x
पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह के पत्र में कहा गया है कि हाथरस मामले में सवर्ण समाज खासकर राजपूतों को बदनाम किया गया है। पत्र में कहा गया था है कि दूध का दूध और पानी का पानी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के जाने-माने वकील एपी सिंह यह केस लड़ेंगे...

जनज्वार। निर्भया के दोषियों का केस लड़ कर चर्चा में आने वाले वकील एपी सिंह अब हाथरस गैंगरपे के दोषियों का भी केस लड़ेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री मानवेंद्र सिंह की ओर से लिखे गए एक पत्र में कहा गया है कि हाथरस के आरोपियों का केस एपी सिंह लड़ेंगे। इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि वकील एपी सिंह को फीस का भुगतान अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की तरह से किया जाएगा।

पत्रकारों को लिखे गए पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह के पत्र में कहा गया है कि हाथरस मामले में सवर्ण समाज खासकर राजपूतों को बदनाम किया गया है। पत्र में कहा गया था है कि दूध का दूध और पानी का पानी करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के जाने-माने वकील एपी सिंह यह केस लड़ेंगे और इसके लिए फीस का भुगतान महासभा के पदाधिकारियों द्वारा आपसी सहयोग से किया जाएगा।

पत्र में यह भी कहा गया है कि मानवेंद्र सिंह ने हाथरस के आहत राजपूत परिवारों व जिले के डीएम एवं एसपी से मिलने का समय भी मांगा है। पत्र में कहा गया है कि हाथरस केस में एससी-एसटी कानून का पूर्ण रूप से दुरुपयोग कर सवर्ण समाज को बदनाम किया जा रहा है।


एपी सिंह ने हाथरस के आरोपियों का केस लड़ने की पुष्टि कर दी है। वे कई चर्चित केस के आरोपियों का केस लड़ चुके हैं, जिसमें राम रहिम, हनीप्रीत, राजस्थान का आनंदपाल केस आदिश शामिल है। एपी सिंह ने एक अखबार से कहा है कि वे छह अक्तूबर को केस अपने हाथ में ले रहे हैं। उन्होंने कहा है कि आरोपियों के परिवार के अनुरोध पर और पूर्व केंद्रीय मंत्री मानवेंद्र सिंह से विचार विमर्श करने के बाद वे इस केस को लड़ने को तैयार हुए हैं।

मालूम हो कि हाथरस कांड को लेकर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआइ जांच की भी सिफारिश कर दी है। साथ ही इस मामले से जुड़े विभिन्न पक्ष सहित संबंधित पुलिस अधिकारियों का नार्काे टेस्ट कराने का भी ऐलान किया गया है, जिसमें पीड़ित परिवार व जिले के पूर्व एसपी का नाम भी शामिल है।

हाथरस कांड को लेकर देश में व्यापक गुस्सा है और लोग भिन्न तरीकों से नाराजगी प्रकट कर रहे हैं।

पीड़ित परिवार केस सीमा समृद्धि कुशवाहा लड़ेंगी

दूसरी ओर निर्भया केस में पीड़ित परिवार का केस लड़ कर चर्चा में आयीं वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा हाथरस के पीड़ित परिवार का केस लड़ेंगी। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के निर्भया केस में पुलिस का पूरा सहयोग मिला था, लेकिन हाथरस में पुलिस का रवैया लीपापोती करने का है। इसलिए इस केस में आरोपियों को सजा दिलाना आसान नहीं होगा, लेकिन उनके पास कुछ ऐसे तथ्य व साक्ष्य आए हैं जो आरोपियों को सजा दिलाने में उनकी दिक्कतें कम करेंगी। सीमा समृद्धि कुशवाहा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर हाथरस गैंगरेप केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की भी मांग करेंगी।

Next Story

विविध

Share it