Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी को लॉकडाउन की किस्तें देने के बाद योगी ने कोरोना के नाश के लिए गोरखपुर में किया रूद्राभिषेक

Janjwar Desk
10 May 2021 8:39 AM GMT
यूपी को लॉकडाउन की किस्तें देने के बाद योगी ने कोरोना के नाश के लिए गोरखपुर में किया रूद्राभिषेक
x

photo - janjwar

योगी आदित्यनाथ ने यूपी में किस्तों के तहत लॉकडाउन लगा दिया है। जिससे गरीब रोज कमाने खाने वाला परेशान है, लेकिन उसे उम्मीद भी है कि कोरोना का नाश हो भले ही उसे भूखों क्यों ना मरना पड़े...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुँचे हुए हैं। आज सोमवार की सुबह उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में स्थित अपने आवास के शक्तिपीठ में कोविड महामारी के विनाश के संकल्प के साथ रुद्राभिषेक किया। इस अनुष्ठान के दौरान उन्होंने भगवान शिव का वैदिक मंत्रोच्चार किया और 11 लीटर दूध और पांच लीटर कुशोदक भगवान को अर्पित किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के नाश के लिए विधि विधान से रुद्राभिषेक किया। जिसके बाद सीएम योगी ने भगवान शिव और द्वादश ज्योतिर्लिंग का पूरे विधि-विधान के साथ षोडशोपचार पूजन किया। रुद्राभिषेक को मंदिर के प्रधान पुरोहित रामानुज त्रिपाठी के नेतृत्व में संपन्न कराया गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ की गोरखनाथ मंदिर में सोमवार 10 मई की सुबह दिनचर्या बेहद सामान्य रही। हमेशा की तरह सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ की आराधना की और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल जाकर आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर में भ्रमण कर वह गोशाला पहुंचे और करीब आधा घंटा गायों के बीच गुजारा। इस दौरान उन्होंने गायों को दुलराया-पुचकारा और अपने हाथ से गुड़-चना भी खिलाया।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर परिसर को बंद कर दिया गया है, ऐसे में जनता दरबार भी नहीं लग रहा है। इस वजह से मंदिर में सन्नाटा पसरा हुआ है। आपको बता दें योगी आदित्यनाथ ने यूपी में किस्तों के तहत लॉकडाउन लगा दिया है। जिससे गरीब रोज कमाने खाने वाला परेशान है, लेकिन उसे उम्मीद भी है कि कोरोना का नाश हो भले ही उसे भूखों क्यों ना मरना पड़े।

Next Story

विविध