Top
उत्तर प्रदेश

फिल्म सिटी पर अखिलेश का तंज, कहा अभिनेता और उसका अभिनय हो रहा फ्लॉप

Janjwar Desk
22 Sep 2020 8:35 AM GMT
फिल्म सिटी पर अखिलेश का तंज, कहा अभिनेता और उसका अभिनय हो रहा फ्लॉप
x

फिल्म सिटी के लिए हुए करार के दौरान का अखिलेश यादव व बाॅलीवुड से जुड़ी हस्तियों का फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा करने के बाद सरकार के अधिकारी अति सक्रिय हो गए हैं। इसी क्रम में योगी सरकार की ओर से साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत समेत 25 बड़ी फिल्मी हस्तियों को पत्र लिखकर बुलाया गया है।

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राम मंदिर के बाद अब नोएडा में बन रही भव्य फिल्म सिटी बनवाने जा रही है। इसके लिए एक हजार एकड़ भूमी भी यमुना एक्सप्रेस वे के निकट चिह्नित कर ली गई है। अभिनय जगत में इसके लिए तमाम खुशी की लहरें उठनी बताई जा रही हैं।

वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फिल्म सिटी को उनके शासन काल का होना बताकर अलग तंज कसा है। अखिलेश यादव ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि अब सपा काल की फ़िल्म सिटी का श्रेय लेने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार कैंची लेकर फ़ीता काटने को तैयार खड़ी है पर अब न तो उनके अभिनेता का अभिनय काम आ रहा है, न ही कोई डॉयलाग उनकी फ़्लाप पिक्चर उतरनेवाली है क्योंकि प्रदेश की असली तस्वीर बनाने वालों की एडवांस बुकिंग हो गयी है।


आपको बता दें कि 17 मई 2015 की शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में प्रदेश में दो फिल्म सिटी के निर्माण के लिए मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेमडिंग (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने फिल्म नीति-2015 भी जारी की थी। उस वक्त फिल्म सिटी के लिए परपल सीज की ओर से सतेन्द्र सिंह राणा व वीबी सिंह तथा सरकार की ओर से प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे।

एएमयू हस्ताक्षर होने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिए अपने बयान में कहा कि अभी पर्यटक नहीं जानते कि ताजमहल यूपी में है। केंद्र सरकार कहती है कि ताजमहल भारत में है। ताजमहल यूपी में है, यह बताने के लिए प्रदेश में एक फिल्म सिटी उन्नाव के निकट और दूसरा लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर बनेगा।

इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा करने के बाद सरकार के अधिकारी अति सक्रिय हो गए हैं। इसी क्रम में योगी सरकार की ओर से साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत समेत 25 बड़ी फिल्मी हस्तियों को पत्र लिखकर बुलाया गया है। इनसे फिल्म सिटी बनाने के लिए सुझाव मांगे गए हैं। यूपी सरकार के अधिकारी अवनीश अवस्थी ने इस मसले पर सौंदर्या रजनीकांत को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में कहा गया है कि यूपी सरकार फिल्म सिटी बना रही है, ऐसे में आपके द्वारा अगर सुझाव मिलेंगे तो वो फायदेमंद साबित होंगे।

ये करेंगे आज मुलाकात

इस बैठक में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे के सीईओ समेत सुभाष घई, डेविड धवन, नितिन देसाई, अशोक पंडित, विवेक अग्निहोत्री, भूषण कुमार, मनोज मुंतजिर, मधुर भंडारकर, परेश रावल, अनुपम खेर, उदित नारायण, अनूप जलोटा, कैलाश खेर जैसी हस्तियां शामिल होंगी। बता दें कि बीते दिनों ही योगी आदित्यनाथ ने फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर से मुलाकात की थी, इसके अलावा यूपी सरकार की ओर से कई हस्तियों को इस बैठक में शामिल होने का न्योता भी दिया गया है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्रोड्यूसर.डायरेक्टर और सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या को भी बैठक में बुलाया गया है। आपको बता दें कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में जारी बाहरी बनाम परिवारवाद के विवाद के बीच यूपी सरकार ने देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था।

Next Story
Share it