Top
उत्तर प्रदेश

योगीराज : अलीगढ़ में अर्धनग्न दलित किशोरी की खेत में पड़ी मिली लाश, दुष्कर्म के बाद हत्या का अंदेशा

Janjwar Desk
1 March 2021 4:11 AM GMT
योगीराज : अलीगढ़ में अर्धनग्न दलित किशोरी की खेत में पड़ी मिली लाश, दुष्कर्म के बाद हत्या का अंदेशा
x
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शव देखकर लग रहा था कि उसका मुंह या गला दबाकर हत्या की गई है, अंदेशा यह भी जताया गया कि पहचाने जाने के डर से आरोपियों ने दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी....

जनज्वार, अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित अकबराबाद थानांतर्गत एक गांव में 16 साल की दलित किशोरी की हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद उसे अर्धनग्न हालात में खेत मे फेंक दिया गया। बताया जा रहा है कि किशोरी खेत से चारा लेने गई थी, शव मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने अपराधियों की गिरफ्तारी तक शव को न उठाने देने की जिद पर अड़ गए। नाबालिक बेटी से दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही है।

आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ ने इस दौरान पुलिस की गाड़ियों पर ईंट-पत्थर फेंके और आग जलाकर प्रदर्शन किया। पत्थर लगने से गंगीरी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रमेन्द्र सिंह का सिर फट गया। ग्रामीणों को समझाने व काफी मशक्कत के बाद रात लगभग 11 बजे पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जा सकी। गांव में भारी पुलिस फ़ोर्स की तैनाती की गई है। बवाल को देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है।

जानकारी के मुताबिक किशोरी बीते 11 सालों से अपनी नानी के यहां रह रही थी। बुजुर्ग नानी के अनुसार रविवार 28 फरवरी की दोपहर साढ़े 12 बजे किशोरी खेत से चारा लेने गई थी। वह जब ढाई बजे तक नहीं लौटी तो नानी उसे तलाशने निकली। ग्रामीणों के साथ काफी देर मशक्कत करनी के बाद किशोरी के शव उसके खेत से करीब 550 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शव देखकर लग रहा था कि उसका मुंह या गला दबाकर हत्या की गई है। अंदेशा यह भी जताया गया कि पहचाने जाने के डर से आरोपियों ने दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी।

मामले की सूचना मिलते ही एसएसपी मुनिराज, एसपी देहात, सीओ बरला, एसडीएम कोल सहित अन्य अधिकारियों व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव उठाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने मांग की पहले घटना का खुलासा किया जाए। एसएसपी ने सभी ग्रामीणों को समझकर शव को उठवाकर गाड़ी में रखवाया, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुआल व लकड़ियां डालकर गाड़ियों के सामने आग लगा दी। नोंकझोंक के बाद ग्रामीणों ने पुलिस के वाहनों पर पथराव कर दिया।

साढ़े 3 घण्टे मचा रहा कोहराम

अलीगढ़ के अकबराबाद में दोपहर से लापता किशोरी के शव मिलने से अनुसूचित जाति की पूरी बिरादरी इकट्ठा हो गई। देखते ही देखते पुलिस से टकराव के हालात पैदा हो गए। गांव के लोग किसी भी सूरत में शव को न ले जाने देने पर आमादा थे। एसएसपी मुनिराज के समझाने के बाद करीब साढ़े तीन घण्टे बाद शव को एक संकरी गली और खेतों से निकालकर अलीगढ़ ले जाया गया। इसके बाद ही ग्रामीणों की भीड़ शांत हुई।

टूटी फसल दे रही कुछ और गवाही

गेंहू के खेत की टूटी फसल इस बात की गवाही दे रही है कि किशोरी को खींचकर ले जाया गया था। साथ ही वहीं उसके साथ दुष्कर्म का अंदेशा जताया गया है। इसके बाद हत्या कर आरोपी जिस तरफ भागे, उस तरफ की फसल भी टूटी है। किशोरी के शव की जो दशा थी, वह गांव वालों के मुताबिक अर्धनग्न अवस्था में उल्टी मुंह के बल पड़ी हुई थी।

एसएसपी अलीगढ़ मुनिराज ने बताया कि 'लापता किशोरी की हत्या की गई है। उसके साथ दुष्कर्म का भी अंदेशा है। पोस्टमॉर्टम में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार उचित कार्यवाही की जाएगी। परिवार से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज करा रहे हैं। साथ ही फोरेंसिक टीम की मदद से सबूत जुटाए जा रहे हैं, घटना के खुलासे के लिए 5 टीमों को लगाया गया है।'

Next Story

विविध

Share it