Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर कांड में एक और ऑडियो वायरल, शशिकांत की पत्नी के फोन से सनसनीखेज खुलासे

Janjwar Desk
16 July 2020 5:03 PM GMT
कानपुर कांड में एक और ऑडियो वायरल, शशिकांत की पत्नी के फोन से सनसनीखेज खुलासे
x
कानपुर पुलिस का दावा है कि ये ऑडियो घटना से ठीक पहले का है, जब विकास को ये खबर लगी थी कि पुलिस उसके घर दबिश देने आ रही है तो उसने अपने साथियों को जुटाना शुरू कर दिया था। इस दौरान उसने गांव के बाहर एक बागीचे में बिकरू कांड को अंजाम देने की साजिश रची थी...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश एसटीएफ के हाथों 10 जुलाई को कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मारे जाने के बाद हर रोज कानपुर गोलीकांड से जुड़े चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। गुरुवार को मामले के एक आरोपी शशिकांत की पत्नी मनु का एक और ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह अपने ससुर (शशिकांत के पिता) को फोन कर जल्द घर आने के लिए कह रही है।

वायरल ऑडियो के मुताबिक, ससुर ने इसकी वजह पूछा, तो मनु बोली, "विकास भइया आए थे। इनसे (शशिकांत) कह गए हैं छत पर चढ़ के गोली चलाओ। पुलिस आने वाली है।" मनु ने एनकाउंटर में मारे गए प्रभात और बउआ का भी नाम लिया और कहा कि वे लोग भी अपने घरों की छत पर हैं। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद अब मनु पुलिस जांच के दायरे में आ गई है। पुलिस ने उससे घंटों पूछताछ की, लेकिन सास की तबीयत खराब होने के चलते उसे अभी तक हिरासत में नहीं लिया है।

कानपुर पुलिस का दावा है कि ये ऑडियो घटना से ठीक पहले का है, जब विकास दुबे को ये खबर लगी थी कि पुलिस उसके घर दबिश देने आ रही है तो उसने अपने साथियों को जुटाना शुरू कर दिया था। इस दौरान उसने गांव के बाहर एक बगिया में अपने साथियों के साथ बिकरू कांड को अंजाम देने की साजिश रची थी।

बिकरू कांड में विकास दुबे के ममेरे भाई शशिकांत पांडेय की पत्नी मनु उर्फ पिंकी भी तीन कॉल रिकार्डिग के वायरल होने के बाद जांच के दायरे में आ गई है। जांच में साक्ष्य छिपाने और आरोपियों को सहयोग देने में उसकी भूमिका सामने आ रही है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्र) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मनु की भूमिका की जांच की जा रही है। उसके खिलाफ सबूत मिले हैं। जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई तय होगी।

बिकरू कांड के अगले ही दिन पुलिस ने विकास के मामा प्रेम प्रकाश पांडेय को एनकाउंटर में मार गिराया था। पुलिस ने उसके बेटे शशिकांत पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसकी पत्नी मनु के मोबाइल से कई अहम साक्ष्य मिले हैं। कॉल रिकर्डिग से साफ हुआ है कि वारदात के बाद उसने पति की मदद की और साक्ष्य छिपाने में सहयोग किया।

Next Story

विविध

Share it