उत्तर प्रदेश

Anti Romeo Squad UP : सावधान! यूपी में फिर सक्रिय हुआ एंटी रोमियो स्क्वॉड, भूल से भी न करें ये गलती, वरना आपकी खैर नहीं

Janjwar Desk
3 April 2022 2:11 AM GMT
Anti Romeo Squad news : सावधान! यूपी में फिर सक्रिय हुआ एंटी रोमियो स्क्वॉड, भूल से भी न करें ये गलती, वरना आपकी खैर नहीं
x

यूपी में फिर एंटी रोमियो स्क्वॉड एक्टिव।

Anti Romeo Squad UP : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की सत्ता में दोबारा वापसी के साथ एंटी रोमियो स्क्वॉड एक बार फिर से सक्रिय हुआ।

Anti Romeo Squad UP : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ( Yogi Government ) टू की शुरुआत होते ही एंटी रोमियो स्क्वॉड ( Anti Romeo Squad ) को फिर से एक्टिव कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को आदेश दिए है कि महिलाओं की सुरक्षा ( Women Security ) हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। इस आदेश के बाद एंटी रोमियो स्क्वॉड को फिर से सक्रिय कर दिया गया है। चैत्र नवरात्र के साथ ही यूपी में इस अभियान की शुरुआत हो गई है। पहले दिन से भीड़भाड़ वाले इलाकों में सादी वर्दी में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। खुद पुलिस अधिकारी युव​तियों और महिलाओं से भी बातचीत करते दिखाई देने लगे हैं।

योगी सरकार टू में एंटी रोमियो स्क्वॉड ( Anti Romeo Squad ) की शुरुआत चैत्र नवरात्र के पहले दिन से हुई है। संकेत साथ है कि कोई भी गैर कानूनी हरकत की तो आपकी खैर नहीं है। फिर भारतीय परंपरा में देवी दुर्गा शक्ति का अवतार माना गया है। नोएडा सहित यूपी के अधिकांश जिलों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के साथ उनकी टीम मनचलों पर निगाह रख रहे हैं। पुलिस ( Uttar Pradesh ) अधिकारी युवतियों और महिलाओं से भी बात कर हरे हैं। उनसे नोएडा में महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध आदि को लेकर भी बात कर रहे है। साथ ही कोई अप्रिय घटना हो जाती है तो फिर पुलिस से तत्काल संपर्क कैसे करें, इस बात की भी जानकारी दे रहे हैं।

महिला सुरक्षा पहली प्राथमिकता

नोएडा पुलिस ने रोडसाइड रोमियो के खिलाफ मुहिम की शुरुआत की है। कोई भी ऐसा व्यक्ति खासतौर से पुरुष जो अनावश्यक तौर पर भीड़भाड़ वाली जगह खासतौर से ऐसी जगह जहां पर महिलाओं छात्राओं का आना जाना ज्यादा रहता है। एसीपी जोन एक अंकिता शर्मा ने इस बारे में कहा कि नोएडा पुलिस ने आज से पहले नवरात्र से एंटी रोमियो स्क्वाड की मुहिम की शुरुआत की है। हर वो जगह जहां पर महिलाओं की आवाजाही ज्यादा रहती है वहां पर ये स्क्वॉड सक्रिय रहेगा।

एसीपी अंकिता शर्मा ने कहा कि स्कूल कॉलेज, मार्केट आदि जगह पर फुट मार्च निकाला जाएगा। पुलिस ने अलग अलग समय पर अलग-अलग जगहों पर पेट्रोलिंग की व्यवस्था की है। जैसे स्कूल कॉलेज के बाहर सुबह और दोपहर मार्केट एरिया में शाम के समय जो भी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ अभद्रता करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नोएडा पुलिस के अधिकारी न केवल एंटी रोमियो स्क्वायड केसाथ फुट माच् कर रहे हैं, बल्कि रास्ते में मिल रही युवतियों और महिलाओं से बातचीत भी कर रहे हैं।

Anti Romeo Squad UP : नोएडा पुलिस के पीआरओ रणविजय सिंह का कहना है कि हम लोग युवतियों और महिलाओं से भी बातचीत कर रहे हैं। उनसे नोएडा में किस तरह का माहौल हे, ये जानने का प्रयास कर रहे हैं, महिलाएं कैसा महसूस करती हैं। अगर आपके साथ किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना हो जाती है तो ऐसी परिस्थिति में आप पुलिस ( Uttar Pradesh ) से संपर्क कैसे करेंगे। नोएडा पुलिस की टॉप प्रायोरिटी में महिला सुरक्षा आती है। हम लोग महिलाओं के प्रति होने वाले किसी भी तरह के अपराध को लेकर बेहद गंभीर रहते हैं।







Next Story

विविध