Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Arrest Bajrang Muni : कौन हैं बजरंग मुनि जिनकी गिरफ्तारी की सोशल मीडिया पर हो रही है मांग?

Janjwar Desk
9 April 2022 2:46 AM GMT
Arrest Bajrang Muni : कौन हैं बजरंग मुनि जिनकी गिरफ्तारी की सोशल मीडिया पर हो रही है मांग?
x

महंत बजरंग मुनि। 

Arrest Bajrang Muni : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर #ArrestBajrangMuni हैशटैग नाम से गिरफ्तारी की मांग हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग सवाल पूछ रहे हैं कि ऐसे महंत को हम कब तक बर्दाश्त करते रहेंगे।

Arrest Bajrang Muni : उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महंत बजरंग मुनि ( Mahant Bajrang Munu Mahant ) का पुलिस की मौजूदगी में मस्जिद के सामने मुस्लिम महिलाओं का अपहरण करने और उनका रेप ( Rape ) करने की धमकी देने वाला वीडियो वायरल होने के बाद से सुर्खियों में हैं। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर #ArrestBajrangMuni हैशटैग नाम से गिरफ्तारी की मांग हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग सवाल पूछ रहे हैं कि ऐसे महंत को हम कब तक बर्दाश्त करते रहेंगे। पुलिस बजरंग मुनि को गिरफ्तार कब करेगी।

मंहत बजरंग मुनि ( Bajrang Muni ) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल ( Viral Video ) होते ही बवाल मच गया। हालांकि, महंत का कहना है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। महिला आयोग ने उनके इस बयान की निंदा की हैं। तथा कार्यवाही की माँग की हैं।



सायमा नाम की ट्विटर यूजर ने अपने ट्विट में लिखा है कि मुस्लिम महिलाओं का रेप करने की धमकी देने के बाद बजरंग मुनि ( Mahant Bajrang Munu ) अब हाथ जोड़कर माफी मांग रहा है। क्या उसका ये ड्रामा काफी है। या फिर कुछ और करने की जरूरत है।



बजरंग मुनि को गिरफ्तार करो

ट्विटर यूजर डॉ. जुबेर कादरी @ZuberKadri9 का कहना है कि अगर मुनव्वर फारुकी को मजाक में गिरफ्तार किया जा सकता है तो खुलेआम मुस्लिम महिलाओं से रेप की धमकी देने वाले इस शख्स को भी सजा मिलनी चाहिए। #गिरफ्तारीबजरंगमुनि ( arrest Bajrang Muni ))

शर्म करो, हमें नहीं चाहिए ऐसा महंत

समृद्धि के सकुनिया @समृद्धि0809 लिखती हैं हिंदू भाईयों और बहनो, अब एकदम अच्छा नहीं लगता है। जब आप बहुत आराम से अंधे हो जाते हैं, जब एक भिक्षु या महंत मुस्लिम महिलाओं के सामूहिक बलात्कार के लिए कहता है और जब आप सभी पर कुछ होता है तो आप रोते हैं। सभी को शर्म आनी चाहिए। क्या आप चाहते हैं कि हिंदू धर्म को इस रूप में पहचाना जाए। हमें नहीं चाहिए ऐसा महंत।

कौशिक राज लिखते हैं कि मुनि के मुद्दे पर चुप्पी मिलीभगत हो सकता है। बजरंग मुनि ने सार्वजनिक रूप से मुस्लिम महिलाओं के सामूहिक बलात्कार को उकसाया। ट्विटर तूफान #ArrestBajrangMuni में शामिल हों और उनकी गिरफ्तारी की मांग करें। अब चुप रहने का नहीं, खुलकर सामने आने का वक्त है।

कौन हैं Mahant Bajrang Muni?

महंत बजरंग मुनि (Mahant Bajrang Muni ) यूपी के सीतापुर में खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत हैं। हेट स्पीच और मुस्लिम महिलाओं को खुलेआम रेप की धमकी देने को लेकर वीडियो वायरल होनेे के बाद से सुर्खियों में हैं। सीतापुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

क्या कहा था मंहत बजरंग मुनि ने

वायरल वीडियो में नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के दौरान शोभायात्रा जब मस्जिद के सामने आयी तभी मंहत यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि मैं आपसे पूरे प्यार से कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को छेड़ा गया तो मैं आपकी बहू और बेटी को आपके घर के बाहर लाऊंगा और फिर उसके साथ बलात्कार करूंगा। ये सब सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में महंत बजरंग मुनि कहते नजर आ रहे हैं। उनके साथ पुलिस वाले भी वीडियो में मौजूद नजर आ रहे हैं।

अब गिरफ्तारी के डर से महंत अपनी सफाई में कह रहा है कि उनका ये वीडियो तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद से उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाने लेगी हैं, जिसके बाद से उनकी सुरक्षा में पुलिस मुहैया कराई गई हैं।

NCW : बजरंग मुनि को गिरफ्तार करे यूपी पुलिस

अब इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने महंत की गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही यूपी पुलिस से कहा है कि वो इसे लेकर मूक दर्शक नहीं बने। राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से यूपी पुलिस को कहा गया है कि इस तरह के मामलों में तुरंत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जब आरोपी ने महिलाओं को लेकर रेप की धमकी दी हो। महिला आयोग की अध्यक्ष ने इसे लेकर यूपी डीजीपी को चिट्ठी लिखी है। इसके बावजूद आरोपी महंत के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।

दूसरी तरफ यूपी के सीतापुर पुलिस का कहना है कि थाना खैराबाद पर संबंधित के विरुद्ध समुचित धाराओं में अभियोज दर्ज किया जा चुका है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।

विवादित बयानों के लिए पहले भी सुर्खियों में रहे हैं बजरंग मुनि

बता दें कि Mahant Bajrang Muni समय-समय पर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इससे पहले उन्होने कहा था कि एक पुलिस अधिकारी उनकी हत्या करवा देना चाहता है। पुलिस अफसर की मंशा जमीन को हड़पने की है। यदि उन्हें न्याय नहीं मिला तो मुख्यमंत्री आवास पर आत्महत्या कर लेंगे।

Next Story

विविध