Top
उत्तर प्रदेश

UP : सीतापुर में साथी शिक्षक ने कर दी महिला शिक्षिका की गोली मारकर हत्या

Janjwar Desk
22 Nov 2020 4:58 AM GMT
UP : सीतापुर में साथी शिक्षक ने कर दी महिला शिक्षिका की गोली मारकर हत्या
x

photo : dainik jagran

स्कूल रजिस्टर में उपस्थिति को लेकर हुई बहस के बाद क्रोधित साथी शिक्षक कौशल ने आराधना को गोली मार दी, आराधना का कथित तौर पर कौशल के साथ संबंध की बात भी सामने आ रही है, लेकिन उनके संबंधों में हाल ही में खटास आ गई थी...

सीतापुर। सरकारी प्राथमिक विद्यालय में एक 35 वर्षीय महिला शिक्षिका की उसके स्कूल के ही एक सहकर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी। अस्पताल ले जाते वक्त महिला की मौत हो गई।

सीतापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आर.पी. सिंह के अनुसार, यह घटना शनिवार 21 नवंबर की दोपहर को हुई और सहायक शिक्षिका आराधना रॉय को उनके पुरुष सहकर्मी अमित कौशल ने दो बार गोली मारी।

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना स्कूल रजिस्टर में छुट्टियों के दर्ज करने से संबंधित शुरू हुई बहस के बढ़ने से हुई। बहस में क्रोधित कौशल ने आराधना को गोली मार दी। पुलिस के अनुसार, आराधना का कथित तौर पर कौशल के साथ संबंध था, लेकिन उनके संबंधों में हाल ही में खटास आ गई थी।

मृतका ने कौशल के खिलाफ स्कूल के अधिकारियों के समक्ष शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके बाद हुई जांच के बाद कौशल को चेतावनी जारी की गई थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मानपुर थाना क्षेत्र के पकरिया प्राथमिक विद्यालय में इंचार्ज के रूप में लखनऊ की आराधना राय की तैनाती थी। इसी विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर अमित कौशल भी कार्यरत है। शनिवार 21 नवंबर को अमित कौशल विद्यालय में देर से आये, जिसको लेकर विद्यालय प्रभारी आराधना राय ने अनुपस्थिति लगा दी। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया।

इसकी सूचना आराधना राय ने खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार पटेल और बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार को भी दे दी। दोपहर करीब सवा तीन बजे फिर से एक बार विवाद बढ़ गया।

आरोप यह भी है कि महिला शिक्षिका पर तमंचे से ताबड़तोड़ दो फायर अमित कौशल ने किये। गोली लगने के बाद जब अध्यापिका तड़पने लगी तो डरकर आरोपी फरार हो गया। सूचना मिलने पर एसपी आरपी सिंह मौके पर पहुंचे। इसी के बाद ताबड़तोड़ दी गई दबिश के बीच आरोपी सहायक अध्यापक गिरफ्तार किया गया।

Next Story

विविध

Share it