Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Leena Manimekalai News: अब अयोध्या के महंत ने दी लीना का सिर तन से जुदा करने की धमकी, मां काली पोस्टर से भड़के हैं महंत

Janjwar Desk
6 July 2022 11:35 AM GMT
Leena Manimekalai News: अब अयोध्या के महंत ने दी लीना का सिर तन से जुदा करने की धमकी, मां काली पोस्टर से भड़के हैं महंत
x
Leena Manimekalai News: मां काली पर बनने वाली डाक्यूमेंट्री फिल्म के रिलीज हुए विवादित पोस्टर का मामला लगातार गरमाता जा रहा है। देश के कई हिस्सों में फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई के खिलाफ मुकदमें दर्ज कर उनके खिलाफ कानूनी तौर कार्यवाही का सिलसिला जारी है तो अब उनके खिलाफ धार्मिक संस्थाओं के लोग भी अपने तरीके से ताल ठोकने लगे हैं।

Leena Manimekalai News: मां काली पर बनने वाली डाक्यूमेंट्री फिल्म के रिलीज हुए विवादित पोस्टर का मामला लगातार गरमाता जा रहा है। देश के कई हिस्सों में फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई के खिलाफ मुकदमें दर्ज कर उनके खिलाफ कानूनी तौर कार्यवाही का सिलसिला जारी है तो अब उनके खिलाफ धार्मिक संस्थाओं के लोग भी अपने तरीके से ताल ठोकने लगे हैं। इसी कड़ी में अयोध्या के एक महंत ने सारी हदें पार करते हुए फिल्मकार लीना का सिर ही तन से अलग करने की धमकी दे डाली है।

राम की नगरी अयोध्या के इस महंत ने काली फिल्म निर्माता का सिर तन से जुदा करने की खुली धमकी दी है। अयोध्या में स्थित हनुमानगढ़ी के राजू दास नाम के महंत पुजारी ने सिर तन से जुदा करने की धमकी देते हुए कहा है कि यह फिल्म रिलीज हो गई तो हम वह हालात कर देंगे कि हिन्दुस्तान में कोई संभाल नहीं पाएगा।

मंगलवार को महंत पुजारी राजू दास ने कहा कि क्या इच्छा है तुम्हारा भी सिर तन से जुदा हो जाए। महंत ने कहा कि जो दुस्साहस फिल्म मेकर ने किया है, वह क्षम्य है, उन्हें माफी भी मिल सकती है। लेकिन यदि यह फिल्म रिलीज हो गई तो हम वह स्थिति उत्पन्न कर देंगे कि कोई संभाल नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म, संस्कृति और हमारे हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया जाना निंदनीय है। महंत ने कहा कि यदि हम यानी हिंदू समाज सिर तन से जुदा करने पर अमादा हो गया तो आज जो इस तरह की बात कर रहे हैं उनका देश में रहना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए कभी भगवान श्रीराम को काल्पनिक कहा जाता है तो कभी भारत माता की नंगी तस्वीर बनाई जाती है। इतना ही नहीं इस फिल्म के पोस्टर में काली मां के मुंह में सिगरेट देने जैसा महापाप किया गया है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो हिंदू समाज सब्र खो देगा और यदि हिंदू समाज सड़क पर उतर गया तो फिर हमारे धैर्य की परीक्षा लेने वालों को दुनिया में कहीं रहने की जगह नहीं मिलेगी।

बता दें कि आने वाली इस डाक्यूमेंट्री फिल्म के रिलीज हुए पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इस पोस्टर के रिलीज होते ही लोगों में गुस्सा पनप गया। फिल्ममेकर लीना के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में कई राज्यों में आक्रोश व्याप्त है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और दिल्ली में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ मुकदमे दर्ज हुए हैं तो मध्य प्रदेश में भी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म निर्माता पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

यूपी पुलिस ने हिंदू देवताओं के अपमानजनक चित्रण के बारे में अपनी फिल्म काली के लिए फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। मुकदमा यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज थाने में दर्ज हुआ है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध