Top
उत्तर प्रदेश

अमेठी में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध शौचालय का विरोध करने पर बुजुर्ग को जलाकर की हत्या

Janjwar Desk
5 Sep 2020 11:20 AM GMT
अमेठी में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध शौचालय का विरोध करने पर बुजुर्ग को जलाकर की हत्या
x
मृतक रामप्रसाद के पुत्र राजेश कुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर में वर्तमान प्रधान राजाराम, पूर्व प्रधान पवन उपाध्याय के साथ ही चार अन्य लोगों को नामजद करते हुए पिता की जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है......

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी में कोतवाली गौरीगंज के उत्तरगांव के बस्तीदेई में सुबह वृद्ध का शव निर्माणाधीन सार्वजनिक शौचालय के पास जला हुआ मिला। मृतक के पुत्र की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वारदात के बाद गाँव में एसपी सहित कई थानों का पुलिस बल तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार उत्तरगांव निवासी 65 वर्षीय रामप्रसाद सरोज पुत्र ननकू का जला हुआ शव शनिवार 5 सितंबर की सुबह गांव के बाहर बने उनके मकान के करीब बन रहे सार्वजनिक शौचालय के पास मिला। शव मिलने की जानकारी होते ही मौके पर परिजनों के साथ ही ग्रामीणों की भीड़ पहुंच गई। मृतक के पुत्र राजेश कुमार ने पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस के साथ ही आस पास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

घटना की सूचना मिलते ही सीओ अर्पित कपूर व एएसपी दयाराम सरोज के साथ एसपी दिनेश सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना के सम्बन्ध में मृतक के परिजनों व ग्रामीणों से जानकारी जुटाई। एसपी ने प्रभारी निरीक्षक गौरीगंज के साथ ही एसओजी टीम को जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने और घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। साथ ही घटना की गंभीरता को देखते हुए शव के पोस्टमार्टम के लिए सीएमओ डाक्टर राम मनोहर श्रीवास्तव ने दो डाक्टरों का पैनल गठित किया है।

मृतक रामप्रसाद के पुत्र राजेश कुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर में वर्तमान प्रधान राजाराम, पूर्व प्रधान पवन उपाध्याय के साथ ही चार अन्य लोगों को नामजद करते हुए पिता की जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतक रामप्रसाद का एक मकान गांव में भी है तथा गांव के बाहर उसे एक आवासीय पट्टा मिला था। जिस पर उसने मकान का निर्माण किया है। इसी मकान से सटी लगभग एक बिस्वा जमीन ग्राम समाज की है। जिस पर रामप्रसाद ने आम, नीम, अमरूद आदि के पौधे लगाकर चारों तरफ से तार बांध दिया था।

बताया जा रहा है कि इसी ग्राम समाज की जमीन पर ग्राम पंचायत द्वारा सार्वजनिक शौचालय मंजूर कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। शौचालय की दीवार रामप्रसाद के मकान से दस फिट दूरी पर ही बनाई जा रही है। जिसका रामप्रसाद व उसके पुत्र विरोध कर रहे हैं। मृतक के पुत्र राजेश ने एक दिन पहले शुक्रवार को डीएम की जनसुनवाई में शौचालय निर्माण रूकवाए जाने का अनुरोध करते हुए प्रार्थना पत्र दिया था। जिसके बाद शनिवार रामप्रसाद का जला हुआ शव मिलने से परिजनों में कोहराम मच गया।

एसपी अमेठी दिनेश सिंह का कहना है कि मृतक के पुत्र की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने के साथ ही अन्य पहलुओं पर गहनता से जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।



Next Story

विविध

Share it