Top
उत्तर प्रदेश

जातिगत सर्वे से उत्तर प्रदेश में मचा नया बवाल, योगी सरकार ने दर्ज कराया मुकदमा

Janjwar Desk
2 Sep 2020 3:11 PM GMT
जातिगत सर्वे से उत्तर प्रदेश में मचा नया बवाल, योगी सरकार ने दर्ज कराया मुकदमा
x
फोन कॉल के पूछा जा रहा है कि जिस तरह अखिलेश यादव ने केवल यादव समाज के लिए काम किया, वैसे ही सीएम योगी सिर्फ ठाकुर समाज के लिए काम कर रहे हैं?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की ठाकुर-ब्राह्मण राजनीति में नया तड़का लग गया जिसके बाद राजधानी सहित पूरे यूपी में बवाल मच गया है। इस कड़ी में अब लोगों को टेलीफोन कर एक सर्वे किया जा रहा है जिसमें पूछा जा रहा है कि क्या योगी आदित्यनाथ सरकार में सिर्फ ठाकुर समाज के लिए काम किए जा रहे हैं। 24 सेकेंड के इस फोन सर्वे की बड़ी ही दिलचस्प पॉलिटिकल कहानी है।

मंगलवार सुबह से प्रदेश में कई लोगों को ऐसी फोन कॉल आ चुकी है जिसके बाद इस मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर एक आईटी कंपनी के खिलाफ दर्ज की गई है जिसकी जांच साइबर सेल करेगी। 24 सेकेंड के इस ऑडियो में अखिलेश यादव से लेकर मायावती और योगी आदित्यनाथ सरकार तक की चर्चा की गई है।

फोन कॉल के ऑडियो में लोगों से जो बातें कही अथवा पूछी गई हैं उसे गोपनीय रखने की बात भी कही जाती है। उत्तर प्रदेश के कई लोग अब कहने लगे हैं कि जिस तरह अखिलेश यादव ने केवल यादव समाज के लिए काम किया, मायावती ने केवल जाटव समाज के लिए काम किया वैसे ही सीएम योगी सिर्फ और सिर्फ ठाकुर समाज के लिए काम कर रहे हैं। क्या आप इस बात से सहमत हैं? यदि आप इससे सहमत हैं तो एक दबाएं। और अगर आप सहमत नहीं हैं तो दो दबाएं।

इसके साथ ही यह पूरी प्रक्रिया जिस नंबर या जिससे लोगों को फोन किया जा रहा है वो +917447178543 है। फोन नंबर की पहचान बताने वाले ऐप में इसकी डीटेल पॉलिटिकल सर्वे के रूप में शो कर रही है। इस नंबर पर कॉल नहीं जा पा रही है। बता दें कि पिछले कई हफ्तों से उत्तर प्रदेश में जाति की राजनीति को लेकर घमासान की स्थिति है।

अखिलेश यादव, मायावती और कांग्रेस ब्राह्मण राजनीति को लेकर काफी मुखर हुए हैं। वहीं सत्ताधारी बीजेपी कभी बचाव तो कभी हमलावर मुद्रा में दिखाई दे रही है। ऐसे में फोन पर किए जा रहे इस सर्वे से नई सनसनी मच गयी है। खास बात यह है कि सर्वे के दौरान यह नहीं बताया जा रहा है कि इसे कौन कर रहा है।

वहीं इस सर्वे को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस किये गए सर्वे को खुद कराए जाने की बात कहकर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। संजय सिंह का कहना है कि जो सर्वे सरकार जनता के पैसे फूंककर करवाती वह उन्होंने ही करवा दिया है। भले योगी जी एक और मुकदमा करवा दें।



Next Story

विविध

Share it