हाशिये का समाज

Deoria News: दिल्ली की दलित लड़की से लव मैरिज करने से नाराज ससुराल वालों ने की हैवानियत, जान कर कांप जाएगी रुह

Janjwar Desk
21 July 2022 3:39 PM GMT
लव मैरिज से नाराज ससुराल वालों ने बहू से की ऐसी हैवानियत, जान कर कांप जाएगी रुह
x

लव मैरिज से नाराज ससुराल वालों ने बहू से की ऐसी हैवानियत, जान कर कांप जाएगी रुह

Deoria News, Deoria Samachar: यूपी के देवरिया में ऊंच-नीच जातिवाद का जहर देखने को मिला, घर वाले शादीशुदा जिन्दगी को खत्म करने के लिए बहू और बेटे को तालिबानी सजा दे डाली...

Deoria News, Deoria Samachar: यूपी के देवरिया में ऊच-नीच जातिवाद का जहर देखने को मिला। घर वाले शादीशुदा जिन्दगी को खत्म करने के लिए बहू और बेटे को तालिबानी सजा दे डाली। बहू को मारने पीटने के बाद प्राइवेट पार्ट में डंडा डाल कर सारी हैवानियत की हद ससुरालवालों ने पार कर दी। अब वह अस्पताल में मौत और जिन्दगी से लड रही है। पीडिता ने इलाके के पुलिस पर रसूखदार होने के इल्जाम लगे। पीडिता का यह भी आरोप है कि दस बार हमला हुआ। पुलिस ने एनसीआर दर्ज करके मामले को सुलटा दिया। रसूखदार होने से कठोर कार्यवाही नहीं की जाती है।

देवरिया में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक महिला की उसके पति के सामने सास-ससुर, मामा, देवर और ननद ने कथित तौर पर निचली जाति का बताकर बेरहमी से पिटाई कर दी। हैवानियत सवार लोगों ने महिला के साथ पहले तो हाथापाई की, उसके बाद धारदार हथियार से हमला कर दिया। आरोप है कि दरिंदों का मन जब इससे भी नहीं भरा तो महिला के प्राइवेट पार्ट में डंडा डाल दिया और उसे आग के हवाले करने की कोशिश की गई। बुरी तरह जख्मी महिला मौके पर ही बेहोश हो गई। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिला अस्पताल में पीड़िता का इलाज चल रहा है।

8 साल पहले किया प्रेम विवाह

मदनपुर थाना इलाके के बेरूआर घाट के रहने वाले सतीश कुमार सिंह देलही में नौकरी करते थे। उन्हें अच्छी सैलरी मिलती थी। उन्होंने आठ साल पहले दिल्ली में रहने वाली मोनिका से शादी की थी। सतीश का कहना है कि तभी से उसके घर वाले उस पर इंटर कास्ट मैरिज के नाम पर अत्याचार कर रहे हैं। सतीश का कहना है कि दिल्ली में वह अपना कारोबार करता था। लेकिन घर वालों द्वारा अक्सर मारपीट कर देने से उसका कारोबार चौपट हो गया। उसे भी मजबूरी में गांव आना पड़ा। जहां उसकी पत्नी के साथ मारपीट की जाती है। उसके घर वाले चाहते है की पत्नी मोनिका को छोडकर दूसरी शादी कर ले। जबकि उसकी छह साल की एक बेटी भी है।

19 जुलाई मंगलवार को रात करीब ढाई बजे हुई हैवानियत वारदात के बाद सतीश बुरी तरह टूट चुके हैं। वह दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। सतीश का आरोप है कि उसके चाचा सियासी रसूख की वजह से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है।

कुछ नहीं करती पुलिस

पीडिता ने बताया शादी के बाद से ससुराल वाले उसके साथ जुल्म कर रहे है। थाने में शिकायत की सिर्फ एनसीआर दर्ज करके आगे कुछ नहीं किया। मंगलवार को हुई वारदात के बाद से सहमी है। उसे न्याय से भरोसा उठ चुका है।

क्या कहते जिम्मेदार

देवरिया पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा बताया मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। बताया जांच के बाद जो भी बातें सामने आएंगी उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध