Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर में डबल मर्डर से सनसनी, ईंट पत्थर से कुचल कर हुई पति पत्नी की हत्या

Janjwar Desk
3 Aug 2020 12:58 PM GMT
कानपुर में डबल मर्डर से सनसनी, ईंट पत्थर से कुचल कर हुई पति पत्नी की हत्या
x
एसएसपी कानपुर डॉ प्रीतिंदर सिंह का कहना है कि घर का सामान बिखरा मिला है, लूटपाट की आशंका भी जताई जा रही है, विष्णु और शालू के मोबाइल पुलिस ने कब्जे में लेकर छानबीन शुरु कर दी है.....

कानपुर। यूपी के कानपुर स्थित थाना रेलबाजार इलाके में एक दंपति की निर्मम हत्या कर दी गई। सोमवार 3 जुलाई की सुबह जब पूरा देश रक्षाबंधन का जश्न मना रहा था तब कानपुर में दम्पति की हत्या की खबर फैलते ही सनसनी मच गई। एसएसपी कानपुर डॉ. प्रीतिंदर सिंह मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने भी घटनास्थल से तमाम साक्ष्यों और सबूतों को जुटाया है। पुलिस कई बिन्दुओं पर छानबीन कर रही है। पुलिस को घर के अंदर का सामान अस्त-व्यस्त हालत में बिखरा हुआ मिला है। पुलिस के मुताबिक कातिलों ने दंपति के सिर और चेहरे पर ईंट-पत्थर से कई वार कर हत्या कर दी है।

गौरतलब है कि बस्ती निवासी रामदीन निषाद पेंटर हैं। रेलवे में वह कॉन्ट्रैक्ट पर पेंटिंग का काम करते हैं। रामदीन परिवार के साथ रेलवे स्टेडियम में पवेलियन के नीचे बने क्वार्टर में कई साल से रह रहे हैं। रामदीन के परिवार में पत्नी कुसुम, चार बेटे विष्णु, सूरज, शिवा, नंदी और दो बेटियां प्रीति व नंदिनी हैं।

रामदीन ने पुलिस को बताया कि रेलवे ग्राउंड स्थित क्वार्टर में उनका बेटा विष्णु, बहू शालू रहते हैं। परिवार के अन्य सदस्य श्यामनगर स्थित किराए के मकान में रहते हैं। उनके 23 वर्षीय बेटे विष्णु की शादी दो साल पहले शालू से हुई थी। शालू ने अपने पहले पति को छोड़ दिया था। विष्णु भी पिता के साथ पेंटिंग का ही काम करता था।

रामदीन के मुताबिक रविवार 2 जुलाई की रात्रि करीब 9 बजे वह घर पहुंचा। बेटा और बहू घर के बाहर बैठे थे। थोड़ी देर बाद बहू शालू ने भोजन दिया। रात करीब 12 बजे बेटे ने आवाज देने पर पानी दिया। इसके बाद बेटा और बहू घर के बाहर मैदान में सो गए। सोमवार सुबह रामदीन की नींद खुली तो कमरे का सामान बिखरा पड़ा मिला। घर के बाहर बेटे और बहू की रक्तरंजित लाश पड़ी देख रामदीन की चीख निकल गई। रामदीन की सूचना पर रेलबाजार थाने की फोर्स पहुंची।

एसएसपी कानपुर डॉ प्रीतिंदर सिंह का कहना है कि घर का सामान बिखरा मिला है। लूटपाट की आशंका भी जताई जा रही है। विष्णु और शालू के मोबाइल पुलिस ने कब्जे में लेकर छानबीन शुरु कर दी है। शालू की पहली शादी के बिंदु पर भी छानबीन की जा रही है। जल्द ही इस दोहरे हत्याकांड का खुलासा कर कातिलों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी हो सकती है वजह

रेलबाजार के रेलवे स्टेडियम में रहने वाले लोगों ने पुलिस को बताया कि मैदान में 24 घंटे शराबियों, स्मैकियों और अराजकतत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। चूंकि स्टेडियम चारो तरफ से खुला है। इसलिए आसानी से अंदर कोई भी आ-जा सकता। शाम होते ही यहां शराबी शराब पीने के लिए आकर बैठ जाते हैं। यहां पर रहने वाले लोगों ने कई बार रेलबाजार पुलिस से इस संदर्भ में शिकायत की लेकिन पुलिस ने कभी इस समस्या से निजात दिलाने की कोशिश नहीं की।

Next Story

विविध

Share it