Top
उत्तर प्रदेश

यूपी: फर्जी फ्रेंचाइजी बनाकर ठगने वाला गैंग गिरफ्तार, करीब 8 करोड़ बरामद

Janjwar Desk
22 Aug 2020 4:29 PM GMT
यूपी: फर्जी फ्रेंचाइजी बनाकर ठगने वाला गैंग गिरफ्तार, करीब 8 करोड़ बरामद
x
एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि करीब 5 फर्जी कम्पनियों के बारे में पता लगा है, 90 खाते पता चले हैं, बैंक से उनकी डिटेल्स मांगी गई है, वहीं आगे की जांच की जा रही है....

गौतमबुद्धनगर। नोएडा पुलिस ने फर्जी फ्रेंचाइजी बनाकर कर 50 से अभी ज्यादा लोगों को ठगने वाले गैंग का भांडाफोड़ किया है। जिसमें पुलिस ने मामले में करीब 8 करोड़ रुपये बरामद किए हैं।

दरअसल नोएडा थाना फेस 3 को कुछ लोगों ने सूचना दी थी कि हाइपरमार्ट नाम की एक कंपनी है, जो कि फर्जी फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बना रही है।

नोएडा पुलिस ने मामले की जांच की, जिसमें पता चला कि ये सभी कंपनियां फर्जी हैं, जिनके मालिक भी बेनामी हैं। जांच में ये भी पता चला कि लोगों से 20 लाख से लेकर 50 लाख रुपये तक ठगे गए। पुलिस ने मामले में र्कारवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया वहीं एक और आरोपी की तलाश जारी है।

एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि करीब 5 फर्जी कम्पनियों के बारे में पता लगा है। 90 खाते पता चले हैं, बैंक से उनकी डिटेल्स मांगी गई है, वहीं आगे की जांच की जा रही है। करीब 8 से 10 करोड़ का माल इन सभी के पास से बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अलग-अलग राज्यों में लोगों से ठगी करते थे।

Next Story

विविध

Share it