Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी पुलिस का कारनामा : 90 फीसदी विकलांग को बना दिया हत्यारा, गिरफ्तारी देने पहुंचा आरोपी तो बैकफुट पर आए एसएसपी

Janjwar Desk
23 Aug 2022 7:48 AM GMT
यूपी पुलिस का कारनामा : 90 फीसदी विकलांग को बना दिया हत्यारा, गिरफ्तारी देने पहुंचा आरोपी तो बैकफुट पर आए एसएसपी
x

यूपी पुलिस का कारनामा : 90 फीसदी विकलांग को बना दिया हत्यारा, गिरफ्तारी देने पहुंचा आरोपी तो बैकफुट पर आए एसएसपी

Firozabad News। हत्या में आरोपी युवक दोनों पैरों से दिव्यांग है वह कमर के नीचे हिलडुल और चल फिर नहीं सकता है। हत्या के जिस मुकदमें में आरोपी नामजद है मुकदमें की चार्जशीट न्यायालय में पेश हो चुकी है। घटना के जांच अधिकारी पर सवालियां निशान लग रहे है।

Firozabad News। हत्या में आरोपी युवक दोनों पैरों से दिव्यांग है वह कमर के नीचे हिलडुल और चल फिर नहीं सकता है। हत्या के जिस मुकदमें में आरोपी नामजद है मुकदमें की चार्जशीट न्यायालय में पेश हो चुकी है। घटना के जांच अधिकारी पर सवालियां निशान लग रहे है। आरोपी पिछले दिन एसएसपी दफ्तर पहुंचा और धरने में बैठ गया कहाकि मुझे गिरफ्तार कर लो। मामले में पुलिस ने गिरफ्तारी से इंकार किया। अधिकारियों ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तारी की बात कही है।

एक दिव्यांग युवक सोमवार को अपनी गिरफ्तारी देने के लिए एसएसपी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गया। युवक दोनों पैरों से दिव्यांग है। हत्या के मुकदमे में नामजद आरोपी है। पोस्टर दिखाकर वह अपनी गिरफ्तारी की मांग करने लगा। पुलिस का कहना है कि आरोपी की कमर के नीचे का हिस्सा ही काम नहीं कर रहा। वह चल भी नहीं सकता। इस कारण आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया।

ये है मामला

थाना मटसेना के नरगापुर की ठार निवासी सर्वेश यादव पक्ष से गांव के ही संदीप पक्ष का 16 मई 2021 को झगड़ा हो गया था। मारपीट, पथराव व फायरिंग की घटना में सर्वेश यादव पक्ष की सुशीला देवी के साथ अन्य लोग घायल हुए। इलाज के दौरान सुशीला देवी की मौत हो गई थी।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा

मटसेना थाना पुलिस ने सर्वेश यादव की तहरीर पर संदीप, कुलदीप उर्फ दिलीप, प्रमोद उर्फ पम्मी, वीकेश, सिपाहीराम, वीटू उर्फ विजय, अवधेश, सीटू उर्फ संतोष, रामप्रवेश उर्फ अनिरुध, सोनू और दिव्यांग सुग्रीव के खिलाफ मारपीट, पथराव जान से मारने की नियत से फायरिंग और हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

पोस्टर लेकर धरना दिया आरोपी

पुलिस ने ठार नरगापुर निवासी आरोपी सुग्रीम को बीमारी के चलते गिरफ्तार नहीं किया। अन्य नामजद आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी। पुलिस द्वारा गिरफ्तार न किए जाने पर आरोपी अपनी गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपी से बातचीत की। पुलिस अधिकारियों ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर उसे गिरफ्तार करने की बात कहकर धरना समाप्त कराया।

एसपी बोले..

एसपी देहात डॉ. अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि हत्या के मुकदमे में सुग्रीव नामजद है। उसकी कमर के नीचे का हिस्सा पूरी तरह से काम नहीं कर रहा। वह चल भी नहीं सकता है। इस स्थिति में उसको गिरफ्तार नहीं किया। जांच कराने के साथ ही मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। थाना पुलिस इस मुकदमे में न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। घटना की जांच अधिकारी पर सवाल उठ रहे है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध