Top
उत्तर प्रदेश

मथुरा: अब 4 हिंदू युवाओं ने मस्जिद में किया हनुमान चालीसा का पाठ, बोले भाईचारा बढ़ा रहे थे

Janjwar Desk
3 Nov 2020 2:08 PM GMT
मथुरा: अब 4 हिंदू युवाओं ने मस्जिद में किया हनुमान चालीसा का पाठ, बोले भाईचारा बढ़ा रहे थे
x
मथुरा के मंदिर में खुदाई खिदमतगार के दो सदस्यों के द्वारा नमाज पढ़ने की घटना के बाद अब खबर आ रही है कि चार हिंदू युवाओं ने मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया......

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा के गोवर्धन इलाके में मौजूद ईदगाह में चार युवकों ने मंगलवार की सुबह हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने चारों युवकों को हिरासत में ले लिया। सभी के खिलाफ शांतिभंग करने की धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया है।

खबरों के मुताबिक ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले युवकों की पहचान सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर के रूप में हुई है। सभी गोवर्धन इलाके में ही रहते हैं। हालांकि इस मामले में किसी ने भी कोई तहरीर नहीं दी है। इन चारों युवकों का कहना है कि वे भाईचारा बढ़ाने के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने गए थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मथुरा जिला हिंदू मुस्लिम सौहार्द के प्रतीक के रूप में जाना जाता है और ऐसे में किसी भी समुदाय के व्यक्तियों को यहां की फिजा बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी और ऐसे कार्य करने वालों के खिलाफ सख्त विधिक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि एक दिन पहले खुदाई खिदमतगार संगठन के चार सदस्यों को हिरासत में लिया था। उनमें दो मुस्लिम युवकों ने नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा की थी। जिनकी की पहचान फैसल खान और चांद मोहम्मद के रूप में हुई थी।

Next Story

विविध

Share it