उत्तर प्रदेश

Gonda News : ये तो गुंडागर्दी की हद है, योगी राज में दबंगों ने गांव में आये 3 मुस्लिमों से लगवाए जय श्री राम के नारे

Janjwar Desk
9 Jun 2022 3:00 AM GMT
Gonda News : ये तो योगी राज में गुंडागर्दी की हद है, दबंगों ने गांव में आये 3 मुस्लिमों से लगवाए जय श्री राम के नारे
x

Gonda News : ये तो योगी राज में गुंडागर्दी की हद है, दबंगों ने गांव में आये 3 मुस्लिमों से लगवाए जय श्री राम के नारे

Gonda News ; उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के खरगूपुर इलाके के डिगुर गांव से दबंगई और गुंदागर्दी की चिंताजनक तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर एक साथ मिलकर रहने वाले दो समुदायों के बीच तनाव को बढ़ावा देने के लिए काफी है।

Gonda News : कानपुर हिंसा ( kanpur Violence ) को लेकर जारी तनाव के बीच उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh Crime News ) के गोंडा ( Gonda ) जिले के खरगूपुर इलाके के डिगुर गांव से दबंगई और गुंदागर्दी की चिंताजनक तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर दो समुदायों के बीच तनाव को बढ़ावा देने के लिए काफी है। खास बात यह है कि ये सब योगी राज ( Yogi Raj ) में हो रहा है। चौंकाने वाली तस्वीर से जुड़े कुछ वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि डिगुर गांव पहुंचे 3 मुस्लिम युवकों ( 3 muslim sufiyon ) से एक दबंग लड़का अभद्र व्यवहार कर रहा है। लड़का तीनों लोगों से कान पकड़ कर उठक बैठक लगवाता है। इतना ही नहीं, उनके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए जय श्री राम ( Jay Shri Ram ) के नारे बोलने का दबाव भी बना रहा है।

गोंडा ( Gonda ) जिले के डिगुर गांव ( Deengur village ) के दबंग युवक द्वारा लगातार धमकाने के बाद तीनों मुस्लिम सूफी ( 3 Muslim fakirs ) डर के मारे जय श्री राम के नारे लगाते हैं। वीडियो में गुस्साए लड़के ने सभी का नाम भी पूछा और पहचान बताने के लिए आधार कार्ड ( aadhar Card ) दिखाने की भी मांग की।

दबंगई के आरोप में 1 युवक गिरफ्तार

Gonda News : सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद गोंडा के सीओ सिटी ने मामले को गंभीरता से लिया है। बताया गया है कि फकीरों के लिबास में गांव आए 3 मुस्लिमों से अभद्रता की सूचना सामने आई है। इस मामले में थाना Khargupur पुलिस ने एफआईआर ( FIR ) दर्ज की है। साथ ही मामले की जांच भी जारी है। सीओ सिटी के मुताबिक इस घटना को लेकर ताजा अपडेट यह है कि तीनों मुस्लिम युवक खरगूपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा खरगूपुर डिगुर में गए थे। उसी दौरान उनके साथ ये घटना हुई।

गोंडा के सीओ सिटी की मानें तो कुछ स्थानीय लोगों द्वारा इनके बारे में पूछताछ की गई। इनका नाम पता जानने की कोशिश की गई। इस पर इनके द्वारा कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया। इस पर एक व्यक्ति द्वारा इनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया। थाना खरगूपुर ने जांच पड़ताल के बाद एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की है। साथ ही इस तथ्य की भी जांच की जा रही है कि तीनों व्यक्ति कौन थे और किस कारण से उस गांव में गए थे।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story