Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में बसपा नेता और जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी की हत्या, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के थे बेहद करीबी

Janjwar Desk
11 March 2021 7:40 AM GMT
गोरखपुर में बसपा नेता और जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी की हत्या, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के थे बेहद करीबी
x
गोरखपुर के गगहा थाना क्षेत्र के गजपुर मोड़ पर पूर्व बसपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई, रितेश को बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने सिर में गोलियां दागी हैं जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई, हत्या में चुनावी रंजिश की बात आ रही है सामने...

जनज्वार, गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद गोरखपुर गोलियों की तड़तड़ाहट से उस समय गूंज उठा, जब एक बसपा नेता की हत्या कर दी गई। मृतक 40 वर्षीय रितेश मौर्य इस वर्ष जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ रहा था।

जिले के गगहा थाना क्षेत्र के गजपुर मोड़ पर कल बुधवार 10 मार्च की रात साढ़े 9 बजे पूर्व बसपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रितेश को बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने सिर में गोलियां दागी हैं जिससे रितेश की मौके पर मौत हो गई। हत्या में चुनावी रंजिश की बात सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक गोलियों से मौत के घाट उतारे गये पूर्व बसपा नेता रितेश मौर्या भाजपा नेता और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के बेहद करीबी थे। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

गोरखपुर के गगहा स्थित हटवा के मूल निवासी रितेश मौर्या बसपा में रह चुके थे। मौजूदा समय वह गगहा के वार्ड 51 से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। कल 10 मार्च की देर रात रितेश जनसंपर्क करके कार से लौट रहे थे। गगहा-गजपुर मोड़ पर एक युवक ने हाथ दिया तो रितेश कार रोककर उतर गए और आसपास पोस्टर लगवाने लगे। रितेश के साथ गांव का एक व्यक्ति सुंदर भी मौजूद था।

सुंदर के मुताबिक इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो बदमाश आए। बाइक चला रहा युवक गमछा बांधे हुए था और पीछे बैठा युवक हेलमेट लगाए थे। पीछे बैठे युवक ने सिर में सटाकर रितेश को गोली मार दी और गांव की ओर भाग गया। आनन-फानन कुछ लोगों की मदद से रितेश को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना से गांव में तनाव है। एहतियातन पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। रितेश को भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का करीबी बताया जाता है। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ फोटो भी है। बताया गया कि रितेश पिछले एक साल से अपनी गाड़ी पर भाजपा का झंडा लगाकर चलते थे।


जिला महामंत्री भाजपा सबल सिंह पालीवाल ने कहा कि रितेश मौर्य भाजपा में नहीं थे। पार्टी गतिविधियों में कभी हिस्सा नहीं लिया था। चुनाव लड़ने की दावेदारी भी नहीं की थी। भाजपा सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य से रितेश के व्यक्तिगत संबंध थे। चुनाव प्रचार शुरू हुआ है। गाड़ी पर भाजपा का झंडा लगाकर चलने की जानकारी नहीं है। हत्या की घटना दुखद है।

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा कि युवक की गोली मारकर हत्या की गई है। कई बिंदुओं से हत्या की पड़ताल की जा रही है। आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमें लगा दी गई हैं। जल्द ही आरोपितों को दबोच लिया जाएगा।

घटना की सूचना पाते ही आईजी राजेश डी मोडक घटनास्थल पर पहुंचे और जांचपड़ताल की। डीआईजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने जिला अस्पताल जाकर मृतक के परिजनों से जानकारी ली। डीआईजी ने बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की तीन अलग-अलग टीमें लगाई हैं।

Next Story

विविध