राष्ट्रीय

UP के बलिया में पुलिस के सामने शर्मसार हुई मानवता, गंगा किनारे बहते शव को पेट्रोल और टायर से जलवाया

Janjwar Desk
18 May 2021 9:40 AM GMT
UP के बलिया में पुलिस के सामने शर्मसार हुई मानवता, गंगा किनारे बहते शव को पेट्रोल और टायर से जलवाया
x

पुलिस ने अपनी मौजूदगी में शव को पेट्रोल और टायर रखकर जलवाया

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने मंगलवार 18 मई को बड़ी कार्रवाई करते हुए संवेदनहीनता के आरोप में फेफना थाने के पांच सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। कार्रवाई की जद में आए सिपाहियों पर टायर रखकर और पेट्रोल छिड़ककर शव जलाने का आरोप है...

जनज्वार, बलिया। उत्तर प्रदेश में मानवीय संवेदनाएं लगातार टूट रही हैं। नया मामला बलिया से सामने आया हैं जहां पुलिस की मौजूदगी में ही इंसानियत को शर्मसार कर दिया गया। वायरल हुए वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पुलिस अपने सामने ही एक लाश को पेट्रोल और टायर डलवाकर जलवा रही है।

दरअसल गंगा में बहकर आई लाश को निकालकर उसका अंतिम संस्कार किया गया तो उस पर पेट्रोल छिड़क दिया, जिससे लाश जल्दी जल सके। वहीं, चिता पर लकड़ी के साथ टायर भी रखा गया है। इसका वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। बात जिले के आला अधिकारियों तक पहुंची तो एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी थी।

पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने मंगलवार 18 मई को बड़ी कार्रवाई करते हुए संवेदनहीनता के आरोप में फेफना थाने के पांच सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। कार्रवाई की जद में आए सिपाहियों पर टायर रखकर और पेट्रोल छिड़ककर शव जलाने का आरोप है। मामले की जांच एएसपी कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक शहर के फेफना थाना क्षेत्र में माल्देपुर घाट पर बीती 15 मई को लावारिस हाल में एक शव मिला था, जिसे कुत्ते नोच रहे थे। मल्लाहों ने पुलिस को बताया। आरोप है कि जानकारी होने के बाद फेफना थाने के पांच सिपाही मौके पर पहुंचे और अपने सामने ही शव को लकड़ी के बजाय टायर पर रखकर जला दिया। इसके बाद उस पर पेट्रोल छिड़का गया था।

बलिया के पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है और यह अमानवीय कृत्य है। इसे गंभीरता से लेते हुए फेफना थाने के पांच सिपाहियों को निलंबित कर अपर पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

Next Story

विविध

Share it