Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

इटावा जेल से पेशी पर झांसी जा रहा गैंगस्टर पुलिस हिरासत से फरार, सिपाही का मोबाइल भी छीन ले गया

Janjwar Desk
6 March 2022 6:13 AM GMT
up news
x

(झांसी अदालत पेशी पर जा रहा गैंगस्टर सिपाही का मोबाइल छीनकर फरार)

गैंगस्टर पुलिस अभिरक्षा में सिपाहियों को चकमा देकर फरार हो गया। और तो भागते समय गैंगस्टर एक सिपाही का फोन भी छीन ले गया। इस घटना के बाद महकमें में हड़कंप मच गया...

Itawah News: यूपी पुलिस (UP Police) की एक और बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। दरअसल इटावा की जिला जेल (District Jail Itawah) से झांसी कोर्ट (Jhansi Court) में पेशी पर ले जाया जा रहा एक गैंगस्टर पुलिस अभिरक्षा में सिपाहियों को चकमा देकर फरार हो गया। और तो भागते समय गैंगस्टर एक सिपाही का फोन भी छीन ले गया। इस घटना के बाद महकमें में हड़कंप मच गया।

फरार हुए गैंगस्टर (Gangster) को इटावा से झांसी ले जाने के लिए बीती शाम को ही जेल से निकाला गया था। अपराधी की तलाश में पुलिस की तीन टीमों को लगाया गया है। लेकिन अब तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है। फिलहाल सिपाहियों की ओर से मुकदमा (FIR) दर्ज कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, औरैया के गोविंद नगर का रहने वाला सौरभ सक्सेना (Saurabh Saxena) इटावा की जिला जेल में 8 अगस्त 2021 से बंद था। उसके ऊपर हत्या के प्रयास, गैंगस्टर जैसी तमाम संगीन धाराएं लगी थीं जबकि उसका एक मुकदमा झांसी में भी चल रहा है। शनिवार को ही झांसी में उसकी पेशी भी थी। औरैया पुलिस के दीवान अतर सिंह, संजीव कुमार, ब्रजेश ने उसे जेल से हिरासत में लिया था। जहां से उसे लेकर रेलवे स्टेशन जा रहे थे।

स्टेशन परिसर में पहुंचते ही मौका पाकर बंदी सौरभ ने सिपाही संजीव (Constable Sanjeev) का मोबाइल फोन छीन लिया और फरार हो गया। पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा भी किया लेकिन उसे पकड़ा नहीं सके। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। निर्देश पर पुलिस ने काफी छानबीन की। क्राइम ब्रांच समेत तीन टीमों को लगाया गया है लेकिन अब तक उसका कुछ पता नहीं चला।

इसके बाद रात 12 बजे सिविल लाइन थाने में दीवान अतर सिंह की ओर से सौरभ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इटावा एसएसपी जय प्रकाश सिंह (SSP JP Singh) ने बताया की, पुलिस की तीन टीमों सहित क्राइम ब्रांच को बंदी की गिरफ्तारी के लिये लगाया गया है। साथ ही औरैया पुलिस को भी सूचना दी गई है। दोनों जिलों की पुलिस संयुक्त ऑपरेशन चलाकर बंदी की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हैं।

Next Story

विविध