Top
उत्तर प्रदेश

UP : नेपाली युवक के सिर का बाल मुंडवा कर लिखा जय श्रीराम, लगवाए ओली मुर्दाबाद के नारे

Janjwar Desk
17 July 2020 11:01 AM GMT
UP : नेपाली युवक के सिर का बाल मुंडवा कर लिखा जय श्रीराम, लगवाए ओली मुर्दाबाद के नारे
x
हिंदूवादी संगठन द्वारा वायरल किए गए वीडियो में गंगा घाट का नजारा दिख रहा है। साथ ही नेपाली युवक के पीछे से संगठन के लोग उससे संगठन और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगवा रहे हैं।

जनज्वार। विवादित नक्शे के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री खड्ग प्रसाद शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने अब भगवान राम और उनकी जन्मभूमि अयोध्या पर विवादित बयान दिया है। नेपाल के पीए केपी शर्मा के इस विवादित बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्व हिंदू सेना ने न सिर्फ नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद भेलूपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्व हिंदू सेना ने न सिर्फ नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया। साथ ही नेपाली युवक से अपने संगठन व भारत के समर्थन में नारे लगवाए और नेपाली पीएम ओली के खिलाफ नारेबाजी कराई। इतना ही नहीं, हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू सेना ने इस घटना का वीडियो भी बनाया और उसको सोशल मीडिया पर वायरल किया। जब वीडियो वायरल हुआ, तो पुलिस एक्शन में आई। भेलूपुर थाने की पुलिस ने हिंदूवादी संगठन के अध्यक्ष और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर गिरफ्तारी में जुट गई।

हिंदूवादी संगठन द्वारा वायरल किए गए वीडियो में गंगा घाट का नजारा दिख रहा है। साथ ही नेपाली युवक के पीछे से संगठन के लोग उससे संगठन और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगवा रहे हैं। हिंदूवादी संगठन के लोग नेपाली युवक से जय श्रीराम का भी नारा लगवा रहे हैं। इतना ही नहीं, हिंदूवादी संगठन के लोगों ने नेपाली युवक से नेपाल के पीएम ओली के मुर्दाबाद का भी नारा लगवाया। इसके बाद नेपाली युवक बता रहा है कि किस तरह भारत में उसे रोजी रोजगार मिला है और भारत ने उसको सहारा दिया है।

गुरुवार सुबह वाराणसी के चौक पर हिंदूवादी संगठन के लोगों ने नेपाली मंदिर के बाहर एक चेतावनी भरा पोस्टर लगाया था, जिस पर लिखा था कि नेपाली पीएम ओली प्रभु श्रीराम के विरुद्ध दिए गए बयान को वापस लें, अन्यथा इसका परिणाम भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना होगा। साथ एक वीडियो वायरल की थी। इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लिया है। सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि एक वीडियो वायरल हुआ है।

यह वीडियो अरुण पाठक नाम के व्यक्ति ने एक शख्स का मुंडन कर फेसबुक पर पोस्ट किया है। इस वीडियो को नेपाल के पीएम के एक वक्तव्य से कनेक्ट किया गया है, जिसके विरोध में ये कार्य किया गया है। इस संबंध में उसके द्वारा एक पोस्टर भी जारी किया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए भेलूपुर थाना में मुकदमा लिखा जा रहा है। जिसने ये कृत्य किया गया है, उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाकर गिरफ्तारी की भी कोशिश की जा रही है। इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it