Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

जनज्वार इम्पैक्ट: आर्मी जवान के पिता की हत्या के मामले में पांच गिरफ्तार

Janjwar Desk
23 July 2020 1:48 PM GMT
जनज्वार इम्पैक्ट: आर्मी जवान के पिता की हत्या के मामले में पांच गिरफ्तार
x
अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार किए पांच हत्यारोपी
शुकुलपुर गांव में 21 जुलाई की देर शाम भारतीय सेना में तैनात जवान सूर्य प्रकाश मिश्र के पिता राजेंद्र मिश्र की उनके पड़ोसी दबंगों ने लाठी डंडे और धारदार हथियार से पीट पीटकर हत्या कर दी थी.....

मनीष दुबे की रिपोर्ट

अमेठी। बीती 21 जुलाई की देर शाम मामूली रंजिश में दबंगों द्वारा आर्मी जवान के पिता की हत्या के मामले में अमेठी पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए 6 नामजद आरोपियों में 5 आरोपियों को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस पूरे घटनाक्रम में एक और आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस फरार आरोपी के जल्द गिरफ्तारी करने का दावा कर रही है।

दरअसल मामला अमेठी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के शुकुलपुर गांव का है जहां शुकुलपुर गांव में 21 जुलाई की देर शाम भारतीय सेना में तैनात जवान सूर्य प्रकाश मिश्र के पिता राजेंद्र मिश्र की उनके पड़ोसी दबंगों ने लाठी डंडे और धारदार हथियार से पीट पीटकर हत्या कर दी थी।

इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने बेटे की तहरीर पर गांव के ही 6 नामजद आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत कर उनकी तलाश शुरू की थी और इसी घटना में आज संग्रामपुर पुलिस ने 6 नामजद आरोपियों में से मुख्य अभियुक्त सहित अब तक कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से घटना में प्रयुक्त आला कत्ल बरामद किया है। इससे पहले जनज्वार डॉट कॉम ने अपनी रिपोर्ट में भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था।

पुलिस ने सभी आरोपियों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि पड़ोसियों का पानी के छीटें पड़ने को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि इतनी जघन्य वारदात को अंजाम दे दिया गया। इससे साफ पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज कितना लहलहा रहा है जिसके चलते अपराधियों के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं।

घटना का खुलासा करते हुए सीओ पीयूष कांत राय ने बताया कि 21 तारीख को देर से शाम सूर्य प्रकाश मिश्रा द्वारा यह तहरीर दी गई थी कि उनके गांव के 6 लोगों द्वारा उनके पिता को मारा पीटा गया था और इलाज के दौरान हॉस्पिटल ले जाते समय उनकी मौत हो गई थी।

इस मामले में तुरंत मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की जांच शुरू की गई और आज 6 नामजद आरोपियों में से पांच आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल के रूप में लाठी-डंडे और लोहे की रॉड बरामद हुई है। इस पूरे घटनाक्रम में एक आरोपी अभी भी फरार है जिसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सीओ ने बताया कि कोई बड़ा विवाद सामने नहीं आया है। वादी के घर प्लास्टर होने से पूर्व पानी के छीटें को लेकर यह विवाद हुआ और उसी मामले में यह घटना घटित हुई सीओ ने बताया कि घटना के समय परिवार में कुछ रोष था लेकिन वर्तमान समय में परिवार पूरी तरीके से संतुष्ट है। मुकदमा संख्या 298/20 के तहत विभिन्न धाराओं में 6 आरोपियों में से पांच आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है और उन्हें जेल भेजा जा रहा है। इसके साथ ही एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हुई है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध