Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी के बागपत में सामने आया कफनचोर गैंग, मुर्दों के कपड़े चुराकर नए रेट में करते थे व्यापार, 7 अरेस्ट

Janjwar Desk
9 May 2021 2:21 PM GMT
यूपी के बागपत में सामने आया कफनचोर गैंग, मुर्दों के कपड़े चुराकर नए रेट में करते थे व्यापार, 7 अरेस्ट
x

पुलिस की गिरफ्त में कफनचोर और बरामद कपड़े

पकड़े गए लोगों में प्रवीण कुमार जैन पुत्र श्रीपाल जैन, आशीष जैन उर्फ उदित जैन पुत्र प्रवीण, श्रवण कुमार शर्मा पुत्र राममोहन, ऋषभ जैन पुत्र अरविन्द, राजू पुत्र ईश्वर, बबलू पुत्र वेदप्रकाश, शाहरूख खान पुत्र मोबीन शामिल हैं। पुछताछ में सामने आया है कि आरोपी करीब दो साल से मुर्दों के कफन बेंचने का व्यापार कर रहे हैं...

जनज्वार, बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में शर्म को भी शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां श्मशान घाट से कफन चोरी कर बेचने वाले सात लोगों को बागपत की बड़ौत पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये लोग कपड़ा चोरी कर उस पर ब्रांडेड कंपनी के लेबल लगाने के बाद उन्हें दोबारा बाजार में बेच देते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में कपड़े बरामद किए हैं।

इंस्पेक्टर बड़ौत अजय शर्मा ने बताया कि जिले में रविवार को लॉकडाउन के दौरान जब पुलिस चेकिंग कर रही थी, तभी एक गाड़ी ब्रांडेड कपड़ों से भरी हुई मिली। पुलिस को मामला कुछ संदिग्ध लगा तो कपड़ों का बिल मांगा गया। आरोपी वस्तुओं का बिल नहीं दिखा सके। पुलिस ने सख्ती की तो मामले से पर्दा उठता चला गया और पता चला कि ये लोग कफन चोरी कर उनको बेचने वाले हैं।

यह लोग श्मशान घाट से मुर्दों के कफन चुराकर उसे धुलते थे और फिर उनमें नामी ब्रैंड का टैग लगाकर बेच देते थे। पुलिस ने एक के बाद एक सात लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 520 कफन, 127 कुर्ते, 140 कमीज, 34 धोती, 12 गर्म शॉल, 52 साड़ी, तीन रिबन के पैकेट, 158 ग्वालियर ब्रांड के स्टिकर बरामद किए हैं।

पकडे गये सभी आरोपी बागपत के बडौत के ही रहने वाले है। जिसमें प्रवीण कुमार जैन पुत्र श्रीपाल जैन, आशीष जैन उर्फ उदित जैन पुत्र प्रवीण, श्रवण कुमार शर्मा पुत्र राममोहन, ऋषभ जैन पुत्र अरविन्द, राजू पुत्र ईश्वर, बबलू पुत्र वेदप्रकाश, शाहरूख खान पुत्र मोबीन शामिल हैं। पुछताछ में सामने आया है कि आरोपी करीब दो साल से मुर्दों के कफन बेंचने का व्यापार कर रहे हैं। इन लोगों ने पिछले साल भी कोरोना काल के दौरान यह व्यापार जारी रखा था। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Next Story

विविध