Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kangana Ranaut Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग के दावे पर क्या बोली कंगना रनौत, दिया ये बड़ा बयान

Janjwar Desk
19 May 2022 7:26 AM GMT
Kangana Ranaut Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग के दावे पर क्या बोली कंगना रनौत, दिया ये बड़ा बयान
x

Kangana Ranaut Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग के दावे पर क्या बोली कंगना रनौत, दिया ये बड़ा बयान

Gyanvapi Masjid Case: बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी फिल्म 'धाकड़' (Dhaakad) के प्रमोशन में काफी बिजी हैं। एक्ट्रेस अपनी फिल्म का प्रमोशन हर प्लेटफार्म पर कर रही हैं।

Gyanvapi Masjid Case: बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी फिल्म 'धाकड़' (Dhaakad) के प्रमोशन में काफी बिजी हैं। एक्ट्रेस अपनी फिल्म का प्रमोशन हर प्लेटफार्म पर कर रही हैं। इसी कड़ी में बीते दिन 'धाकड़' टीम के साथ कंगना वाराणसी पहुंची थी। देश में चल रहे वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद विवाद (Gyanvapi Masjid dispute) के बीच एक्ट्रेस का वहां पहुंचना एक संयोग ही था। एक्ट्रेस काशी विश्वनाथ मंदिर में आशीर्वाद लेने के बाद मीडिया (Kangana Ranaut Reaction on Gyanvapi Mosque Row) को संबोधित किया। एक्ट्रेस से जब ज्ञानवापी मस्जिद मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक बार फिर अपनी बेबाकी दिखाकर चर्चा में आ गयी।



वायरल हो रहे वीडियो में कंगना कह रही हैं, "जैसे मथुरा के हर कण में भगवान कृष्ण और अयोध्या के हर कण में भगवान राम हैं। इसी तरह, काशी के हर कण में भगवान शिव हैं। उन्हें एक संरचना की आवश्यकता नहीं है, वह हर कण में निवास करते हैं, हर-हर महादेव।"

कंगना हर मुद्दे ओर बिना डरे अपनी बात रखती है। राजनीति हो या फिर बॉलीवुड वह अपनी बेबाकी के लिए मशहूर है। बता दें कि वाराणसी दौरे के दौरान उनके साथ उनके को स्टार अर्जुन रामपल (Arjun Rampal) और दिव्या दत्ता (Divya Dutta) भी मौजूद थे। एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर करते हुए लिखा, "हर हर महादेव…. टीम धाकड़ के साथ काशी विश्वनाथ जी के दर्शन और गंगा जी की आरती... 20 मई को रिलीज हो रही है...।" कंगना की यह एक्शन थ्रिलर फिल्म 20 मई को सिनेमाघर में दस्तक देने के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों ज्ञानवापी सर्वे के दौरान हिंदू पक्ष ने दावा किया है कि मस्जिद में वजू स्थल पर शिवलिंग मिला है। हालांकि मुस्लिम पक्ष इसे फव्वारा बता रहा है। इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद ने एक अलग रूप ले लिया है।

अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने भी पहुंच चुका है। सुप्रीम कोर्ट ज्ञानवापी सर्वेक्षण मामले में गुरुवार को अहम सुनवाई करेगा। जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरसिम्हा की खंडपीठ के सामने उत्तर प्रदेश सरकार और अन्य पक्षकारों को नोटिस का जवाब दाखिल करना है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षकारों को नोटिस जारी कर गुरुवार को अपना रुख साफ करने को कहा था।

इसके साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया था कि जिला मजिस्ट्रेट ज्ञानवापी परिसर के सरोवर से मिले कथित शिवलिंग जिसका जिक्र ट्रायल कोर्ट ने अपने आदेश में भी किया है, उसे हिफाजत से सीलबंद कर सुरक्षित रखने के इंतजाम करें। इसके अलावा नमाजियों को वहां नमाज अदा करने में कोई दिक्कत ना हो, यह भी सुनिश्चित करने को कहा था।

Next Story

विविध