Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kanpur News: भाई ने नाबालिग भाई से कुकर्म के बाद दी मौत, 2 माह बाद इस तरह घर से बरामद हुआ कंकाल

Janjwar Desk
25 Jun 2022 4:40 PM GMT
Kanpur News: भाई ने नाबालिग भाई से कुकर्म के बाद दी मौत, 2 माह बाद इस तरह घर से बरामद हुआ कंकाल
x

Kanpur News: भाई ने नाबालिग भाई से कुकर्म के बाद दी मौत, 2 माह बाद इस तरह घर से बरामद हुआ कंकाल

Kanpur News: यूपी के कानपुर आउटर स्थित बिल्हौर थानाक्षेत्र अंतर्गत देवहा गांव में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां तकरीबन दो माह से लापता किशोर की तलाश में जुटी पुलिस को आज शनिवार 25 जून मृतक का कंकाल बरामद हुआ।

Kanpur News: यूपी के कानपुर आउटर स्थित बिल्हौर थानाक्षेत्र अंतर्गत देवहा गांव में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां तकरीबन दो माह से लापता किशोर की तलाश में जुटी पुलिस को आज शनिवार 25 जून मृतक का कंकाल बरामद हुआ। पुलिस ने मृतक के दूर के रिश्ते में भाई लगने वाले युवक से पूछताछ व निशानदेही पर जानवर बांधने के लिए बनी जगह पर खुदाई कर किशोर का कंकाल बरामद किया।

जानकारी के मुताबिक बिल्हौर थाना क्षेत्र के देवहा गांव निवासी पातीराम का 8 वर्षीय पुत्र सुमित बीती 21 अप्रैल को घर के बाहर खेलते हुए लापता हो गया था। पुलिस ने पीड़ित पिता की शिकायत पर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर किशोर की तलाश शुरू की थी। बीते दो माह से किशोर की तलाश में जुटी पुलिस ने गांव के कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस बीच पुलिस को लापता किशोर के घर के ठीक सामने वाले घर में रहने वाले दूर के रिश्ते के भाई शुभम पुत्र रमेश चंद पर शक हुआ। शक के बाद पुलिस ने उसे थाने ले जाकर पूछताछ की।


पहले तो आरोपी युवक ने पुलिस को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया। लेकिन सख्ती करने पर वह टूट गया और पुलिस के सामने एक तोते की तरह सभी राज खोलता चला गया। युवक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने 8 वर्षीय किशोर के साथ कुकर्म की घटना को अंजाम दिया था, जिसे जमींदोज करने के लिए उसने उसे मौत की नींद सुलाकर शव को घर में जानवर बांधने की जगह दफ्न कर दिया था।

पूछताछ में युवक से मिली जानकारी के आधार पर शनिवार को क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व में गांव पहुंची पुलिस ने युवक के गांव किनारे जानवर बांधने के लिए बने घर के कमरे में जमा भूसा निकलवा कर खुदाई करवाई और उसमें एक कंकाल बरामद किया और फॉरेंसिक टीम को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची फॉरेंसिक टीम में घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए। वहीं खुदाई में कंकाल मिलने की सूचना मिलते ही परिजनों में चीख-पुकार मच गई।

इलाकाई लोगों ने जब मौकाए वारदात की जगह पहुंचकर नजारा देखा तो जमा भीड़ के पांवों तले जमीन खिसक गई। शव में मांस नाम का एक टुकड़ा तक नहीं बचा था। अगर कुछ बचा था तो वह सिर्फ और सिर्फ हड्डियों का पिंजर। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर इस जघन्य हत्याकांड में जेल की सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी कर रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध