Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर मुठभेड़: एनकाऊंटर में मारा गया विकास दुबे का साथी था नाबालिग? खड़ा हुआ विवाद

Janjwar Desk
15 July 2020 9:24 AM GMT
कानपुर मुठभेड़: एनकाऊंटर में मारा गया विकास दुबे का साथी था नाबालिग? खड़ा हुआ विवाद
x
पुलिस ने दावा किया था कि फरीदाबाद से लौटते समय पनकी क्षेत्र में गाड़ी पंक्चर हो गई थी, इसी दौरान प्रभात एक दरोगा की पिस्तौल छीनकर भागने लगा था। पीछा करने पर उसने पुलिस पर गोली चलाई, पुलिस ने उसे जवाबी कार्रवाई में मारे जाने की बात बताई थी....

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर बिकरु हत्याकांड में पुलिस ने एक आरोपी प्रभात मिश्रा उर्फ कार्तिकेय को भी मुठभेड़ में मार गिराया था। अब जांच में सामने आ रहा है कि कार्तिकेय नाबालिग था, उसकी उम्र महज 16 वर्ष ही थी। एनकाउंटर से पहले उसकी आखिरी बार बात अपनी बहन से हुई थी। बहन से हुई आखिरी बात में वह बोला था....दीदी जो भी है जहां भी है सब ठीक है। इसके बाद फोन कट गया था।

दरअसल पुलिस ने प्रभात, अंकित और श्रवण को फरीदाबाद से अरेस्ट किया था। इनके एनकाउंटर में पुलिस ने दावा किया था कि फरीदाबाद से लौटते समय पनकी क्षेत्र में गाड़ी पंक्चर हो गई थी। इसी दौरान प्रभात एक दरोगा की पिस्तौल छीनकर भागने लगा था। पीछा करने पर उसने पुलिस पर गोली चलाई। पुलिस ने उसे जवाबी कार्रवाई में मारे जाने की बात बताई थी। प्रभात के आधार कार्ड और दसवीं की मार्कशीट से पता चलता है कि उसकी जन्मतिथि 27 मार्च 2004 थी।

पढ़ने में तेज प्रभात पर कोई केस नहीं था

पुलिस कार्रवाई में मारा गया प्रभात मिश्रा उर्फ कार्तिकेय पढ़ने में तेज था। 10 वीं कक्षा में उसे ए ग्रेड मिला था। उसके हिंदी में 82 तो अंग्रेजी में 83 मार्क्स हैं। लोगों के मुताबिक वह व्यवहार कुशल भी था। इस हुई वारदात में जिसने भी प्रभात के शामिल होने और एनकाउंटर की बात सुनी वह अवाक रह गया। वहीं प्रभात के ऊपर एक भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं था।


शशिकांत पांडे की पत्नी के ऑडियो में खुला राज

कल सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वाइरल हुआ था। यह ऑडियो कल गिरफ्तार हुए शशिकांत पांडेय की पत्नी मनु का बताया जा रहा है। प्राप्त ऑडियो में मनु अपनी किसी भाभी से बात कर रही है। वह कह रही है 'भाभी....दो आंगन में और एक बाहर मरा पड़ा है..उधर से आवाज आती है कौन है, मनु कहती है पुलिस वाले हैं, विकास भईया और इन सबने मिलकर मारा है बताओ भाभी अब क्या करें? पुलिस आएगी तो क्या कहेंगे?

ऑडियो में दूसरी तरफ से आवाज आती है कि सभी नम्बर डिलीट करके फोन बंद कर दो। तब मनु कहती है कि वो पूछेंगे फ़ोन क्यों बन्द किया तो...तो फिर दूसरी तरफ से आवाज आती है, कह देना मुझे नहीं पता हम लोग घर पर थे ही नहीं। इसके बाद कई एक बातें होती हैं। सुबूतों को मिटाने और खत्म करने की बातें भी की जाती हैं। वहीं रिकॉर्डिंग वाइरल होने के बाद मनु का कहना है 'हम डर गए थे, इसलिए अपनी भाभी अंजली को फ़ोन किया था। उसने विकास पर परिवार को बर्बाद करने का आरोप लगाया है।

Next Story

विविध

Share it