उत्तर प्रदेश

Lakhimpur Khiri में भाजपा विधायक योगेश वर्मा की बीवी की गाड़ी से रौंदे गए दो युवक, पुलिस ने कहा - ड्राइवर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

Janjwar Desk
19 April 2022 5:18 AM GMT
Lakhimpur khiri में भाजपा विधायक योगेश वर्मा की बीवी की गाड़ी से रौंदे गए दो युवक, पुलिस ने कहा - ड्राइवर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
x

Lakhimpur khiri में भाजपा विधायक योगेश वर्मा की बीवी की गाड़ी से रौंदे गए दो युवक, पुलिस ने कहा - ड्राइवर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

लखीमपुर खीरी ( Lakhimpur Khiri ) से एसयूवी गाड़ी से कुचलकर दो युवक की दर्दनाक मौत का नया मामला सामने आया है। इस मामले में एसयूवी स्कॉर्पियो कार भाजपा विधायक योगेश वर्मा की पत्नी के नाम दर्ज है।

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी ( Lakhimpur Khiri ) में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान अक्टूबर 2021 में कई किसानों की केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अजय मिश्र टेनी की एसयूवी कार ( SUV Car ) से रौंदकर हत्या कर दी गई थी। यह मामला दुनियाभर में सुर्खियों में रहा था। इस मामले में केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीश मिश्रा की जमानत याचिका को एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया। छह माह बाद एक वैसा ही मामला फिर लखीमपुर खीरी ( lakhimpur khiri news ) से सामने आया है। इस मामले में भी एसयूवी स्कॉर्पियो गाड़ी भाजपा विधायक योगेश वर्मा ( BJP MLA Yogesh Verma ) की पत्नी के नाम से है। इस घटना से साफ है कि भाजपा नेता बड़ी से बड़ी घटनाओं से भी सबक लेने को तैयार नहीं हैं, चाहे उनकी गाड़ी से कुचलकर लोग मरते रहें।

रविवार यानि 18 अप्रैल को को हुई घटना में भाजपा विधायक की स्कॉर्पियो कार ने लखीमपुर खीरी ( lakhimpur Khiri ) में बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया। हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक योगेश वर्मा ( BJP MLA Yogesh Verma ) अजय मिश्र टेनी ( Ajay Mishra Teni ) के करीबियों में से एक हैं।

दर्दनाक हादसे के बाद लखीमपुर पुलिस ने स्कॉर्पियो कार को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया है। एसपी लखीमपुर खीरी संजीव सुमन ने बताया कि बहराइच हाईवे पर बाइक और कार की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। वाहन लखीमपुर खीरी सदर से भाजपा विधायक योगेश वर्मा का बताया जा रहा है। हमने चालक और वाहन दोनों को अपनी हिरासत में ले लिया है। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है।

शादी से घर लौटते वक्त हुआ ये हादसा

यह मामला लखीमपुर खीरी ( Lakhimpur Khiri ) के लखीमपुर-बहराइच रोड का है। जहां रामापुर के पास तेज रफ्तार काली स्कॉर्पियो ने रवि (20) और उसके चचेरे भाई मनीष (22) को टक्कर मार दी। दोनों बाइक पर सवार होकर अपने घर जा रहे थे। कार की टक्कर से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। जिस समय यह घटना हुई उस समय भाजपा विधायक की कार में सवाल लोग एक शादी अटेंड लौट रहे थे।

चालक हिरासत में, एफआईआर दर्ज

दुर्घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कॉर्पियो कार के चालक मुनेंद्र को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही मामले की सूचना परिवार को दी। दोनों भाईयों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

एसपी ने भी माना गाड़ी भाजपा विधायक की

एसयूवी स्कॉर्पियो कार सदर विधायक योगेश वर्मा की है जो उनकी पत्नी नीलम वर्मा ( BJP MLA Wife Neelam Verma ) के नाम से दर्ज है। जिस समय स्कॉर्पियो कार से यह हादसा हुआ उस समय सदर विधायक गाड़ी में मौजूद नहीं थे। लखीमपुर खीरी के एसपी अरुण सिंह ने बताया कि लखीमपुर-बहराइच रोड पर रामापुर के पास बाइक और स्कॉर्पियो की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई। स्कॉर्पियो कार और ड्राइवर मुनेंद्र लखीमपुर खीरी के सदर विधायक योगेश वर्मा से जुड़े हैं। इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने मौके से स्कार्पियो कार कब्जे में लेने के साथ चालक को हिरासत में ले लिया है।

Next Story