उत्तर प्रदेश

Lakhimpur Kheri News: महिला शिक्षा मित्र का चप्पल से पिटने का वीडियो हुआ वायरल, जानिए घटना के पीछे की कहानी

Janjwar Desk
24 Jun 2022 12:37 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: महिला शिक्षा मित्र का चप्पल से पिटने का वीडियो हुआ वायरल, जानिए घटना के पीछे की कहानी
x

Lakhimpur Kheri News: महिला शिक्षा मित्र का चप्पल से पिटने का वीडियो हुआ वायरल, जानिए घटना के पीछे की कहानी

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में एक अध्यापक ने अपने ही स्कूल में तैनात एक महिला शिक्षा मित्र की चप्पलों से बेरहमी से पिटाई कर दी। मारपीट का यह वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में एक अध्यापक ने अपने ही स्कूल में तैनात एक महिला शिक्षा मित्र की चप्पलों से बेरहमी से पिटाई कर दी। मारपीट का यह वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। शिक्षा मित्र की तहरीर पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इस शर्मनाक घटना के बाद हरकत में आए शिक्षा विभाग ने भी आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है।


जानकारी के अनुसार लखीमपुर ब्लॉक के महंगूखेड़ा प्राथमिक विद्यालय में सीमा देवी शिक्षा मित्र के पद पर तैनात हैं। सीमा देवी का विद्यालय में ही तैनात एक अध्यापक अजीत कुमार वर्मा से विवाद चल रहा है। सीमा के मुताबिक उनके विद्यालय में रहने के बाद भी अजीत रजिस्टर में उनकी गैरहाजिरी लगा देता था। अजीत ने एक दिन पहले भी महिला शिक्षामित्र को उपस्थित पंजिका में गैरहाजिर कर दिया था।

अगले दिन आज शुक्रवार की सुबह शिक्षामित्र सीमा ने रजिस्टर में जब खुद को गैरहाजिर देखा तो वह इसकी शिकायत करने प्रिंसिपल के पास पहुंच गई। अपनी शिकायत प्रिंसिपल से होती देख आरोपी शिक्षक अजीत गुस्से से आगबबूला हो गया। तैश में आते हुए अजीत ने विद्यालय के बच्चों के सामने ही अपनी चप्पल उतारकर शिक्षामित्र पीटना शुरू कर दिया। महिला शिक्षक की सरेआम चप्पल से पिटाई होते देखकर विद्यालय में हड़कंप मच गया। इस दौरान किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

शिक्षा मित्र की पिटाई का वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। विभाग के अधिकारियों ने आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। विभाग के बीएसए लक्ष्मीकांत पाण्डे ने बताया कि वीडियो मिलने के बाद आरोपी शिक्षक अजीत को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर विभागीय जांच बिठा दी गई है। जबकि दूसरी ओर इस मामले में पीड़ित शिक्षा मित्र सीमा की तहरीर के आधार पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ लखीमपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story