Top
उत्तर प्रदेश

लखीमपुर विधायक हत्याकाण्ड में लगातार भूमाफियों से सम्पर्क में था सीओ, FIR पर अड़े परिजन

Janjwar Desk
7 Sep 2020 9:48 AM GMT
लखीमपुर विधायक हत्याकाण्ड में लगातार भूमाफियों से सम्पर्क में था सीओ, FIR पर अड़े परिजन
x
कल लखीमपुर के संपूर्णनगर थाना के त्रिकोलिया पढ़वा में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों कि झड़प हो गई थी, इस हुई घटना में यहाँ से तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की पीटकर हत्या कर दी गई.....

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन बार के विधायक रहे निर्वेन्द्र कुमार मिश्रा की कल रविवार 6 सितंबर को भूमाफियाओं ने पीटकर हत्या कर दी थी। इस मेमले में नया खुलासा सामने आ रपहा है कि सीओ पलिया कुलदीप कुकरेती भूमाफियाओं से मिले हुए थे। जिसके बाद भूमि पर कब्जे को लेकर लॉकडाउन का दिन चुना गया था।

कहा जा रहा है कि सीओ पलिया कुलदीप कुकरेती लगातार भूमाफियाओं के सम्पर्क में था। सीओ न सिर्फ सम्पर्क में था बल्कि कब्जा करने के दौरान उसकी भूमाफियाओं से बात भी हो रही थी यही कारण रहा कि सीओ ने स्थानीय थाने को भी विश्वास में नहीं लिया। ग्रामीणों के मुताबिक मारपीट होने के बाद जब विधायक की मौत हुई तो हत्यारों को भीड़ ने पकड़ लिया था जिसके बाद सीओ ने सभी को छुड़वा दिया था।

विधायक की पीटकर हत्या करने वाले गुण्डे 50 से अधिक की संख्या में पहुँचे थे। जहाँ कब्जा करने के दौरान विधायक की पीटकर हत्या कर दी गई। 50 से अधिक की संख्या में कब्जा करने गाँव पहुँचे लोगों की लगातार सीओ से बात चल रही थी। जिससे यह पुरा मामला साजिशन किया गया बताया जा रहा है। इस मामले में परिवार अब सीओ पर एफआईआर तथा गिरप्तारी के लिए अड़ गया है।

आपको बता दें कि कल लखीमपुर के संपूर्णनगर थाना के त्रिकोलिया पढ़वा में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों कि झड़प हो गई थी। इस हुई घटना में यहाँ से तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की पीटकर हत्या कर दी गई। मामले में अब नया मोड़ ये है कि परिवार आरोपी सीओ पर मुकदमा दर्ज करने तथा गिरप्तार करने की मांग पर अड़ा है।

हालांकि पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मिश्रा के बेटे ने कल भी सीओ पर आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि पहले पिता को पीट-पीट कर मार डाला फिर हत्यारों को छुड़ाने के लिये पुलिस वाले घर पर आए मेरी माँ को भी मारा पीटा और हत्यारों को छुड़ाकर ले गये पुलिस की मौजूदगी में हुई पिता की हत्या" ये है योगीराज में जंगलराज।

Next Story
Share it